BJP Prabhari List: बीजेपी ने प्रभारियों की घोषणा की है. दुष्यंत गौतम को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया गया है जबकि रेखा वर्मा को उत्तराखंड की सह प्रभारी बनाया गया है. श्रीकांत शर्मा को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है. लक्ष्मीकांत बाजपेयी को को झारखंड का का प्रभारी बनाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


2014 में पहली बार बनीं सांसद 
रेखा वर्मा की सियासी पारी 2014 में शुरू हुई थी. पहली बार पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को हराकर वह लोकसभा पहुंचीं. 2019 के चुनाव में भी रेखा वर्मा ने वहीं इतिहास दोहराया. इस बार उनकी जीत का अंतर और बढ़ गया. इस जीत ने रेखा वर्मा का पार्टी में कद ऊंचा कर दिया. लेकिन 2024 में जीत की हैट्रिक नहीं लगा पाईं. यहां उनको सपा के उम्मीदवार आनंद भदौरिया ने शिकस्त दी थी. 


मोहम्मदी की रहने वाली हैं रेखा वर्मा 
मोहम्मदी इलाके के मकसूदपुर गांव की रहने वाली रेखा अरुण वर्मा ने दिल्ली की सियासत से जुड़ने के बाद भी गांव की जमीन से नाता कभी नहीं छोड़ा. वह पहले भी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत परामर्श समिति की सदस्या रह चुकी हैं.महोली रेखा वर्मा के ही संसदीय क्षेत्र में आता है. 


दुष्यंत गौतम बने प्रभारी
दुष्यंत गौतम को एकबार फिर उत्तराखंड का प्रभारी बनाया गया है. दुष्यंत गौतम दिल्ली के रहने वाले हैं, वह मौजूदा समय में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. वे भाजपा संगठन के अलग-अलग पदों पर रह चुके हैं. दुष्यंत दिल्ली विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. छात्र राजनीति में भी वह सक्रिय रहे और एबीवीपी के सदस्य बने. वे तीन बार भाजपा अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष बने. 1997 में दुष्यंत पहली बार जिला पार्षद का चुनाव लड़ा जिसमें उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा.


य़ह भी पढ़ें - UP Board: इस तिथि को होगी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट इंप्रूवमेंट-कंपार्टमेंट परीक्षा, यहां से कर पाएं प्रवेश पत्र डाउनलोड


य़ह भी पढ़ें -  Lucknow News: लखनऊ में बच्ची के लिए काल बनी कार, दबकर मासूम की दर्दनाक मौत