CEC Rajiv Kumar: मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार को उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ से सुरक्षित रेस्‍क्‍यू कर लिया गया है. खराब मौसम के चलते उनका हेलीकॉप्‍टर पिथौरागढ़ के मुनस्‍यारी में फंस गया था. पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग की थी. इसके बाद रेस्‍क्‍यू शुरू किया गया था, हालांकि दुर्गम रास्‍ता होने के चलते रेस्‍क्‍यू टीम पहुंच नहीं पाई थी. इसके बाद वह एक सुनसान घर में रात बिताई थी. गुरुवार सुबह उन्‍हें रेस्‍क्‍यू कर लिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे उत्‍तराखंड 


दरअसल, उत्‍तराखंड में खाली हुई सीटों पर उपचुनाव होना है. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पिथौरागढ़ पहुंचे थे. शाम को उनके हेलीकॉप्‍टर ने उड़ान भरी, लेकिन अचानक मौसम खराब हो गया. जानकारी के मुताबिक, पायलट ने हेलीकॉप्‍टर की रालम गांव के एक खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करा दी. रालम गांव जिला मुख्यालय से करीब पौने दो सौ किलोमीटर दूर था. बताया गया कि मिलम घाटी के इस गांव में घर तो बहुत है लेकिन आदमी नहीं था. रेस्‍क्‍यू टीम को फौरन रवाना कर दिया गया था. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार के साथ उप मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार भी फंसे हुए थे. 


देर रात तक नहीं पहुंची थी रेस्‍क्‍यू टीम 
बताया गया कि बेहद दुर्गम रास्‍ता होने के चलते रेस्‍क्‍यू टीम को वहां पहुंचने में दिक्‍कत हो रही थी. पिथौरागढ़ के डीएम विनोद गोस्‍वामी ने बताया कि हेलीकॉप्‍टर पर तीन लोग थे, वह सुरक्षित थे. सैटेलाइट फोन से बातचीत हो रही थी. रेस्‍क्‍यू टीम को रवाना कर दिया गया था. गुरुवार सुबह एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने उन्‍हें रेस्‍क्‍यू कर लिया. मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार के साथ उप मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी भी थे. दोनों लोग सुरक्षित जगह पर पहुंच गए हैं. बता दें कि राजीव कुमार देश के 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त हैं. वह एक सितंबर 2020 से चुनाव आयुक्त के रूप में चुनाव आयोग का हिस्सा हैं. उन्होंने 15 मई 2022 को पदभार ग्रहण किया था और 18 फरवरी 2025 तक इस पद पर रहेंगे. वह साल 1984 बैच के आईएएस अफसर हैं. 


 


उत्तराखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Uttarakhand News in Hindi और पाएं Dehradun latest news in hindi  हर पल की जानकारी । उत्तराखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


 



यह भी पढ़ें Kedarnath By Election 2024: केदारनाथ सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान, दीपावली के 10 दिन बाद पड़ेंगे वोट


यह भी पढ़ें चारधाम यात्रा का नया रिकॉर्ड, केदारनाथ-बद्रीनाथ दर्शन के लिए सर्दी में भी भक्तों का जोश हाई