Haldwani Violence: हल्‍द्वानी हिंसा पर सीएम धामी का एक्‍शन जारी है. अब सीएम धामी ने कहा है कि हल्‍द्वानी में जिस जगह पर अवैध अतिक्रमण था, अब वहां पुलिस थाना बनाया जाएगा. इतना ही नहीं धामी ने कहा कि हिंसा में शामिल किसी भी उपद्रवियों को छोड़ा नहीं जाएगा. सबको चिह्नित किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपद्रवियों पर होगी सख्‍त कार्रवाई 
सोमवार को हरिद्वार पहुंचे सीएम धामी ने कहा कि उत्‍तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड यानी UCC का जोरदार स्‍वागत किया जा रहा है, हालांकि हल्‍द्वानी हिंसा ने सरकार के सामने चुनौती खड़ी कर दी. सीएम धामी ने कहा कि हिंसा में शामिल हर उपद्रवियों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. 


शांति से खिलवाड़ बर्दाश्‍त नहीं 
सीएम धामी ने क‍हा कि उपद्रवियों और दंगाइयों के लिए हमारी सरकार का यह स्पष्ट संदेश है कि देवभूमि की शांति से खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा. ऐसे उपद्रियों के लिए उत्तराखण्ड में कोई स्थान नहीं है. 


अतिक्रमण के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई 
सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि बनभूलपुरा में जिस जगह से अवैध अतिक्रमण हटाया गया वहां पर अब पुलिस थाने का निर्माण किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि बनभूलपुरा में कई एकड़ जमीन अतिक्रमण से मुक्‍त कराई गई है. अतिक्रमण के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी. 


लगातार की जा रही कार्रवाई 
हल्द्वानी में आगजनी और पथराव के मामले में डीएम नैनीताल ने बनभूलपुरा क्षेत्र के 120 शस्त्र लाइसेंस रद्द कर दिए और सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत कर दिया है. वहीं, हिंसा मामले की गंभीरता, संवेदनशीलता को देखते हुए कड़ा एक्शन भी लिया जा रहा है. अन्य शस्त्र लाइसेंस की भी इस दौरान जांच जारी है. 


यह है पूरी घटना 
हल्द्वानी हिंसा में अवैध रूप से खड़े मदरसे को लेकर बड़े स्तर पर अशांति फैली और जब बुलडोजर लेकर प्रशासन पहुंचा तो विशेष समुदाय के लोगों ने उन पर पथराव करना शुरू कर दिया. गाड़ियों को आग के हवाले किया और पुलिसकर्मी व थाने पर हमले किए. इस दौरान मौतें भी हुईं. 100 से ज्यादा लोग इस दौरान घायल हो गए. पुलिस कर्मी भी घायल हुए. 


यह भी पढ़ें : Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा पर प्रशासन सख्त, अब तक 30 गिरफ्तारी और कई हथियारों के लाइंसेस रद्द