Haridwar News : उत्‍तराखंड के हरिद्वार में साल 2021 में लगे कुंभ मेले में कोरोना जांच रिपोर्ट के नाम पर बड़े घोटाले का भंडाफोड़ हुआ है. जांच कर रही एक पैथोलाजी लैब ने लाखों रुपये डकार गए. प्रवर्तन निदेशालय की जांच में यह खुलासा हुआ है. उत्‍तराखंड पुलिस ने लैब के खिलाफ पटेलनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे किया गया फर्जीवाड़ा 
दरअसल, साल 2021 में कोरोना काल के दौरान हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन किया गया. इस दौरान मेले में आने वालों को रैपिड एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच के आदेश दिए गए थे.  आरोप है कि बड़ी संख्या में फर्जी रिपोर्ट तैयार कर करोड़ों रुपये डकार लिए गए. पुलिस की जांच के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय चंडीगढ़ ने भी पूरे मामले की जांच शुरू की तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. 


जांच के नाम पर करोड़ों डकार गए 
जांच में पाया गया कि थाना पटेलनगर क्षेत्र में कारगी रोड स्थित डीएनए लैब की ओर से भी कुंभ मेले में रैपिड एंटीजन टेस्ट व आरटी-पीसीआर टेस्ट किए गए थे. इसमें लैब को उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की ओर से कुल 84 लाख 57 हजार 616 रुपये का भुगतान किया गया. जांच में पाया गया कि लैब द्वारा मरीजों का पता तो अलग दिखाया गया, लेकिन मोबाइल नंबर एक ही रहा. ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय ने देहरादून एसएसपी को अपनी रिपोर्ट भेजी. 


इनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि हरिद्वार-2021 मेले के दौरान कोरोना के फर्जी जांच रिपोर्ट में फर्जीवाड़े को लेकर कोतवाली हरिद्वार में मैक्स कार्पोरेट सर्विस, नलवा लैबोरेट्रीज प्राइवेट लिमिटेड हिसार व डा. लाल चंदानी लैब दिल्ली के विरुद्व मुकदर्मा दर्ज किया गया था. 


यह भी पढ़ें : Uttrakhand News: उत्तराखंड में खिलाड़ियों को आरक्षण का रास्ता साफ, धामी सरकार ने सदन में पेश किया बिल