Dhami cabinet Meeting: उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) की महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक आज देहरादून (Dehradun)में है. बैठक दोपहर 12:30 बजे सचिवालय में होगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगेगी.  राज्य कैबिनेट की बैठक में दो दर्जन से ज्यादा प्रस्ताव पर लग सकती है. 8 दिसंबर को होने वाले इन्वेस्टर समिट को लेकर बैठक में कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन पर लग सकती है मुहर


बैठक में शहरी विकास, आवास, कार्मिक , वित्त, राजस्व, नियोजन उच्च शिक्षा से संबंधित विभागों के प्रस्तावन आ सकते हैं.  निकायों में ओबीसी आरक्षण लागू करने के लिए एक्ट में परिवर्तन का प्रस्ताव कैबिनेट में आ सकता है.  विशेषज्ञ चिकित्सकों के लिए सेवा आयोग वर्ग में वृद्धि के प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है.  उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में गरीब बालिकाओं की शादी की योजना पर भी धामी कैबिनेट मंथन कर सकती है.


ट्रैकिंग एसओपी पर भी चर्चा


इसके साथ ही राज्य सरकार ट्रैकिंग एसओपी (Tracking SOP) पर भी चर्चा कर सकती है. जिसे जून महीने में लागू किया जा सकता है, कैबिनेट बैठक में वन विभाग और भू कानून से संबंधित  मामले भी आ सकते हैं. कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार बदरीनाथ और मैंगलोर में हो रहे उपचुनाव को लेकर भी फैसला ले सकती है.


बता दें इससे पहले कल हुई बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने राज्य में संदिग्ध बाहरी लोगों की पहचान के लिए सघन सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए थे. धामी ने कहा, बाहरी राज्यों के लोगों के बारे में यह जान लें कि उनका प्रदेश में भूमि खरीदने का उद्देश्य क्या है और उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला तो नहीं चल रहा है.


UP IPS transfer: यूपी में 11 IPS अफसरों के तबादले, अमरेंद्र सेंगर बने लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर