Kedarnath Dham: श्री केदारनाथ धाम में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं. धाम में दोपहर बाद हल्की- हल्की बारिश देखने को मिली. वहीं ऊपरी चोटियों पर बर्फवारी शुरू हो गयी, जिससे मौसम पहले से अधिक ठंडा हो गया है. हालांकि मंदिर समिति तथा प्रशासन ने तीर्थयात्रियों के लिए अलाव, शैल्टर, गर्मपानी आदि की व्यवस्था की है. खराब मौसम के बाद भी केदारनाथ में तीर्थयात्रियों बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये खबर भी पढ़ें- घी खाने के क्या नुकसान हैं? इन चार लोगों के लिए तो जहर है घी


श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि प्रतिदिन अठारह से बीस हजार तीर्थयात्री श्री केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं. सोमवार तक कुल 1609913( सोलह लाख नौ हजार नौ सौ तेरह) तीर्थयात्री श्री केदारनाथ धाम पहुंच गये है। बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने विगत रविवार को केदारनाथ में यात्रा व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया सर्द मौसम के मद्देनजर मंदिर समिति अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया कि तीर्थयात्रियों की हर संभव सहायता की जाये तथा मंदिर दर्शन में सुगमता से हों ।यात्रा की शुरुआत से ही बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह भी केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों के बीच मौजूद हैं निरंतर यात्रा व्यवस्थाओं पर नजर रखे हुए हैं‌. अभी तक 1524798( सवा पंद्रह लाख) तीर्थ यात्री श्री बदरीनाथ धाम पहुंचे है. 


ये खबर भी पढ़ें- सोने से पहले रोज ये काम करना ना भूलें,  2 रुपये की चीज बना देगी टॉप क्लास


सोमवार देर रात से हो रही हल्की- हल्की बारिश के चलते बदरीनाथ धाम और केदारनाथ धाम की ऊंची चोटियों पर मंगलवार की सुबह से बर्फबारी हुई. धाम में मौजूद श्रद्धालुओं को यह खूबसूरत नजारा देखने का अवसर भी मिल गया. सीजन का दूसरा हिमपात होने के साथ ही निचले हिस्सों में ठंड होने लगी है. मौसम विभाग ने आज भी उत्तराखंड के चार जिलों देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. अन्य जिलों में हल्की बौछारों के आसार हैं. 


Watch: ताऊ मुलायम सिंह यादव को याद कर फूट-फूटकर रोते दिखे धर्मेंद्र यादव, सैफई में थी श्रद्धांजलि सभा