सतीश कुमार/उधम सिंह नगर : भले ही भारत में ट्रिपल तलाक को लेकर कानून क्यों न बन गया हो लेकिन ट्रिपल तलाक के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. इस क्रम में एक और ट्रिपल तलाक का मामला जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर से सामने आया जहां शादी के 12 साल बाद पति ने अपनी पत्नी को ट्रिपल तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रिपल तलाक की दलदल
मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक की दलदल से निजात दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने हिदायत दी थी, वहीं, केंद्र सरकार ने बिल पास कर कानून पारित कर दिया. लेकिन इतने पर भी ट्रिपल तलाक के मामले नहीं थम रहे. जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर में शख्स ने शादी के 12 साल बाद महिला को तलाक देकर घर से भगा दिया.  एक महिला की शादी 12 वर्ष पूर्व मुस्लिम रीति रिवाज के साथ काशीपुर महेशपुर मदर कलोनी निवासी दानिश रजा के साथ हुई. शादी के कुछ समय बाद ही दानिश ने दहेज की मांग शुरू कर दी. पहले अपने लिए पल्सर बाइक की मांग की तो ससुरालवालों ने पल्सर बाइक दे दी. 


दहेज की मांग 
पीड़ित महिला अंजुम का कहना है कि मेरे पति दानिश द्वारा दहेज की मांग बढ़ती जा रही थी. मांग ना पूरी होने पर मेरे साथ मारपीट और गाली गलौज शुरू कर दी. अब जब अपनी बहन की शादी करनी है तो उसकी शादी के लिए दहेज की मांग भी मेरे घरवालों से ही की जा रही है. विरोध करने पर मेरे साथ मारपीट की गई और मेरे घरवालों को बुलाकर उन्हें भी बेरहमी से पीटा गया. जिसके बाद तीन बार तलाक देकर मुझे घर से धक्के देकर निकाल दिया गया.  हालांकि, मामले में पीड़िता ने पुलिस को लिखित शिकायत की है और कार्रवाई की मांग की है.


और पढ़ें- NOTA : यूपी निकाय चुनाव में क्यों गुलाबी बटन से डरे हैं प्रत्याशी, नगर निगम मेयर से लेकर पार्षद तक मतदाताओं को मना रहे


और पढ़ें- Jaya Kishori : 'जिंदगी हार जीत नहीं', जया किशोरी ने एक झटके में बता दी 'ईश्वर की इच्छा'


WATCH: कब है संकष्ठी चतुर्थी, जानें व्रत का महत्व और पूजा का शुभ मुहूर्त