देहरादून: लोक सेवा आयोग, उत्तराखण्ड से चयनित हुए 72 असिस्टेंट प्रोफेसर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नियुक्ति पत्र प्रदान किया है. समाजशास्त्र, अर्थशास्त्र के साथ ही अंग्रेजी विषय में चयनित हुए असिस्टेंट प्रोफेसर को आज सीएम धामी ने नियुक्ति पत्र प्रदान किए. इस मौके पर सीएम धामी ने राज्य के मेधावी छात्रों के लिए 50 हजार रुपये की धनराशि नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एन.आई.आर.एफ) इंस्टीट्यूट में प्रदान करने के लिए पोर्टल की भी शुरुआत कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन
इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के सीएम धामी ने नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क इंस्टीट्यूट में मेधावी छात्रों के लिए 50 हजार रुपये की धनराशि देने के लिए पोर्टल का शुभांरभ कर दिया है. वहीं, सीएम धामी ने सभी असिस्टेंट प्रोफेसरों को इसके लिए बधाई दी और ये भी कहा कि शिक्षकों की एक महत्वपूर्ण भूमिका बच्चों का बेहतर भविष्य बनाने में होती है. ये सभी शिक्षक अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करके बच्चों के भविष्य संवारेंगे.


पद भर्ती की प्रक्रिया 
समाज की कुरीतियों के खिलाफ ये शिक्षक जागरूकता अभियान भी चलाएंगे. आधुनिक तकनीक का उपयोग और रोजगारपरक शिक्षा के साथ बच्चों को अच्छे संस्कार भी देंगे. सीएम धामी ने ये भी कहा कि पिछले तीन सालों में जनता के लिए निर्णय लिए गए. सीएम धामी ने ये भी कहा है कि 16 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है तो वहीं विभागों में पद भर्ती की प्रक्रिया भी तेज हो गई है. प्रदेश के युवाओं को ऐसे तैयार करना है कि वो रोजगार पाने वाले तो बने साथ ही युवाओं को भी रोजगार दे सकें. प्रदेश में इसके लिए देवभूमि उद्यमिता योजना शुरू की गई.


और पढ़ें- Chamoli News: आधा ऑपरेशन किया, आठ बोतल खून चढ़ाया...फिर डॉक्टरों ने मरणासन्न मरीज को रेफर किया दूसरे अस्पताल


और पढ़ें- Uttarakhand News: उत्तराखंड में क्यों धधक रही भू आंदोलन की आग, भू कानून और मूल निवास को लेकर कांग्रेस-बीजेपी में घमासान