Ram Anuj/ Dehradun: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है. बीजेपी उत्तराखंड ने देहरादून में एक बड़ी बैठक का आयोजन किया था. इस बैठक में उत्तराखंड के तमाम पदाधिकारियों को बुलाया गया था. इस बैठक के लिए प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम कलराज मिश्र मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ कैबिनेट मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के तमाम पदाधिकारी को इस बैठक में शामिल होने को कहा गया था.  यह बैठक 2024 लोकसभा चुनाव के मध्य नजर रखी गई थी. इस बार का लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी ने 75% वोट लेकर चुनाव जीतने का रखा है 2014 से अब तक भारतीय जनता पार्टी का कब्जा उत्तराखंड की पांचो लोकसभा सीटों पर रहा है और आगे भी यह सिलसिला जारी रखने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने लक्ष्य रखा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2024 के लोकसभा चुनाव का भाजपा ने शंखनाद कर दिया है भाजपा की हाई लेवल की देहरादून में हुई बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव के मिशन की रणनीति पर कई घंटो तक विचार मंथन हुआ. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपना प्लान बनाना शुरू कर दिया है. भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस बार अधिक से अधिक मतों के साथ में सीट को जीतने का लक्ष्य रखा है. 


इस खबर को भी पढ़ें- Mayawati And Akhilesh Yadav: अखिलेश अपनी गिरेबान में झांकें, मायावती ने मुलायम की याद दिलाकर सपा प्रमुख पर बोला हमला


भाजपा की हुई हाई लेवल की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के साथ में पांचो लोकसभा सीटों के सांसद पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ में कई पदाधिकारी शामिल रहे.  दुष्यंत गौतम का कहना है कि जिन सीटों पर भाजपा को पिछले चुनाव में कम मत मिले थे वहां किस तरह से मतों को बढ़ाया जाए इस बात पर विचार मंथन किया गया है. अलग-अलग क्षेत्र में जनसभाएं रैली और सम्मेलन का आयोजन किया जाए. युवा मतदाताओं से भाजपा संवाद स्थापित करेगी. 


पन्ना प्रमुख की भूमिका पर भी विचार मंथन किया गया है. विधानसभा चुनाव के दौरान जहां पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था उन क्षेत्रों में भाजपा अपनी रणनीति बनाने जा रही है ताकि अधिक से अधिक वोट हासिल हो सके. भाजपा 5 लाख वोटो के साथ में प्रत्याशी को जीतने का लक्ष्य रखा है


क्या बोले प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम भाजपा 
आपको बता दें कि 2014 के मुकाबले 2019 में भाजपा के प्रत्याशियों ने अधिक मतों के साथ में जीत हासिल की थी इस बार भाजपा 2019 के मुकाबले अधिक अधिक मतों के साथ जीत ने का लक्ष्य रखा है कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि पूरी रणनीति के तहत तैयार है अधिक से अधिक मतों के साथ में भाजपा प्रत्याशी जीत हासिल करेंगे. 


क्या बोले महेंद्र भट्ट प्रदेश अध्यक्ष भाजपा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि कार्यकर्ताओं को 2024 के मिशन की जिम्मेदारी सौंप गई है तीसरी बार केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बने इस तरह का लक्ष्य रखा गया है. जिस तरह से भाजपा उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है ऐसे में कार्यकर्ताओं को भाजपा नई जिम्मेदारी सौंपने जा रही है. ताकि अधिक से अधिक मतों के साथ भाजपा के प्रत्याशी जीत हासिल कर सके.