Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हो रहा है. बरसात के चलते पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और मैदानी इलाकों में जलभराव समेत कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. आगामी चार से पांच दिनों तक प्रदेश में मौसम ऐसा ही रहने वाला है. विभाग ने 18 जुलाई तक रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेड और ऑरेंज अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक, 15 जुलाई यानी शनिवार को प्रदेश के सभी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. राज्य के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी से भारी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है, जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वानुमान के मुताबिक, 18 जुलाई तक प्रदेश भर में बारिश का दौर जारी रहेगा. 16 और 18 जुलाई को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जबकि 17 जुलाई को कुछ स्थानों में भारी से भी बहुत भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. 


देशभर में कैसा रहेगा आज का मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों और सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश संभव है. दक्षिणी गुजरात, केरल, लक्षद्वीप, पूर्वी राजस्थान और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. दिल्ली, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश में अच्छी बारिश संभव है. 


UP Weather Updates: : यूपी में भारी बारिश का अलर्ट! प्रयागराज, लखीमपुर खीरी समेत इन जिलों में आसमान से बरस सकती है आफत  


WATCH: सावन में टमाटर की सुरक्षा कर रहे नागदेवता, सब्जी पर बढ़ते दामों के बीच वीडियो वायरल