Diwali Gift Ideas: दिवाली का त्‍योहार नजदीक आ रहा है. ऐसे में दिवाली की खरीदारी भी शुरू हो गई है. अपने घर की जरूरतों का सामान तो खरीदते ही हैं साथ ही अगर आप किसी को गिफ्ट देनी की सोच रहे हैं तो बहुत कम दाम में अपनों को शानदार गिफ्ट दे सकते हैं. इस दिवाली बेहद कम बजट में  अपने रिश्‍तेदारों और दोस्‍तों को गिफ्ट देकर यह रिश्‍ता खास बना सकते हैं. आप भी अपने दोस्तों को उनकी पसंद के आइटम उपहार स्‍वरूप दे सकते हैं. तो आइये देखते हैं दिवाली गिफ्ट आईडिया?. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपनों को दें ये गिफ्ट 
इस दिवाली आप भी अपने परिवार के सदस्‍यों, रिश्तेदारों, दोस्तों और ऑफिस कलीग को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो उन्‍हें चेन, ब्रेसलेट, अंगूठी, ईयररिंग, बैंगल्स आदि गिफ्ट कर सकते हैं. आप अपने से बड़े को कोई गिफ्ट देने का सोच रहे हैं तो एक अच्छी कंपनी की घड़ी दे सकते हैं. आप स्मार्ट वॉच भी खरीद सकते हैं. इस दिवाली पर आप अपने घर आने वाले मेहमानों का स्वागत उन्हें मिठाई का डब्बा देकर कर सकते हैं. 


ड्राई फ्रूट्स
साथ ही इस दिवाली पर ड्राई फ्रूट का डब्बा खरीद कर अपनों को दिवाली विश कर सकते हैं. दिवाली का त्योहार धन और समृद्धि लाता है. चांदी को मां लक्ष्मी के आशीर्वाद के प्रतीक माना जाता है. ऐसे में दिवाली पर अपनों को चांदी का सिक्‍का भी दे सकते हैं. इसके अलावा अगर आपको लगता है कि यह गिफ्ट सिर्फ लड़कियों को दिया जा सकता है, तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. मिठाइयों की जगह आप अपने दोस्तों को चॉकलेट बॉक्स गिफ्ट कर सकते हैं. इसमें तरह-तरह की चॉकलेट्स हों.  


गणेश-लक्ष्‍मी की मूर्ति 
इसके अलावा दिवाली में आप लोग गणेश और लक्ष्मी जी की मूर्ति भी गिफ्ट कर सकते हैं.दिवाली में ये तोहफा देना बहुत शुभ होता है. अपने दोस्तों और परिवार वालों को यह तोहफा देंगे, तो उन्हें अच्छा लगेगा और अपने मंदिर में वह आपके इस तोहफे को बड़े प्यार से जगह देंगे. 


इसके अलावा हर घर में भक्ति का माहोल बनाने के लिए फूल रामायण गिफ्टबॉक्स दे सकते हैं. इसमें आने वाले पदम दिया, मंगल पेपर, राजवाणी सोंफ, रोज मिश्री जैसे पूजा के लिए प्रसाद और अन्य प्रकार के समान को पूजा के लिए गिफ्ट करने के लिए चुनाव कर सकते हैं. इसमें भक्ति के साथ प्रिय जन को गिफ्ट करके खुश कर सकते हैं. साथ ही यह यादगार गिफ्ट साबित हो सकता है. 


 


 


यह भी पढ़ें : Karwa Chauth 2024: करवा चौथ का व्रत खोलते वक्त क्या खाएं और क्या नहीं? किन चीजों का परहेज है जरूरी


यह भी पढ़ें : अहोई अष्टमी पर क्यों देते हैं तारों का अर्घ्य, जानें संतान की सलामती के व्रत की अनोखी मान्यता