Himachal News: जयराम ठाकुर न रुकवाएं, तो प्रदेश को भूभू जोत टनल मिलना तय: CM सुक्खू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2477050

Himachal News: जयराम ठाकुर न रुकवाएं, तो प्रदेश को भूभू जोत टनल मिलना तय: CM सुक्खू

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्खू ने जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये लागत की आठ परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया.

Himachal News: जयराम ठाकुर न रुकवाएं, तो प्रदेश को भूभू जोत टनल मिलना तय: CM सुक्खू

Mandi News: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज जिला मंडी के जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र में 76.31 करोड़ रुपये लागत की आठ परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भूभू जोत टनल का मामला प्रधानमंत्री के साथ उठाया गया है और अगर जयराम ठाकुर इस परियोजना को रुकवाने दिल्ली न जाएं तो यह टनल हिमाचल प्रदेश को मिलना तय है. 

मंडी-पठानकोट राजमार्ग बीच-बीच में टू लेन था, लेकिन हम पूरी सड़क फोर लेन करवाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, जिससे पर्यटन बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि शानन परियोजना को वापस हासिल करने के लिए राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में मजबूती के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रही है.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि शानन प्रोजेक्ट हिमाचल प्रदेश सरकार और प्रदेश की जनता का प्रोजेक्ट है और इसे लेने के लिए सरकार सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़ रही है. इसके लिए देश के बड़े से बड़े वकीलों को लगाया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक 2 बजट पेश किए गए हैं, जिसमें आत्मनिर्भर हिमाचल प्रदेश की नींव रखी गई है और 2027 तक प्रदेश आत्मनिर्भर बनेगा. इसके लिए सरकार को प्रदेश की जनता की ताकत की जरूरत है.

Kullu Dussehra में वकाथन-इको ट्रेल का हुआ आयोजन 11 KM दूरी तक 200 धावकों ने लिया भाग

इससे पहले मुख्यमंत्री ने 23.90 करोड़ रुपये की लागत से मिनी सचिवालय जोगिन्द्रनगर में नवनिर्मित भवन बी और डी ब्लॉक का लोकार्पण, 10.50 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय महाविद्यालय जोगिन्द्रनगर में नवनिर्मित सभागार, 8 करोड़ रुपये की लागत सेजोगिन्द्रनगर - सरकाघाट - घुमारवीं सड़क पर रणा खड्ड पर बने पुल और ग्राम पंचायत पसल व सगनेहड़ में 3.70 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पेयजल योजना का उद्घाटन किया.

रिपोर्ट- नितेश सैनी, मंडी 

Trending news