मथुराः जिले के गोवर्धन क्षेत्र में मंगलवार को परिक्रमा मार्ग पर एक युवक ने विदेशी श्रद्धालु की गर्दन पर चाकू मार कर उसे घायल कर दिया. पुलिस ने पीड़ित को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है. हमलावर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.  लातवियाई नागरिक जेमित्रिज भारत भ्रमण पर है. वह राधाकुंड के खजूर घाट पर रह कर भजन करता है. मंगलवार सुबह जब वह राधाकुंड पर भजन कर रहा था, तभी ऋषि नाम के स्थानीय युवक ने उसकी गर्दन पर चाकू से वार कर दिया. हमले में विदेशी श्रद्धालु घायल हो गया. मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी इंद्रजीत सिंह उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डॉक्टर ने उसका प्राथमिक उपचार किया. जख्म गहरा नहीं है. फिलहाल उसे अस्पताल में ही रखा गया है. चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में पता चला है कि हमलावर ने विदेशी श्रद्धालु को राम-राम कहा, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. बताया जाता है कि आरोपी के दोबारा राम-राम करने पर विदेशी नागरिक ने उसे थप्पड़ मार दिया. इससे गुस्साए युवक ने उस पर चाकू से वार कर दिया. 



वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया, "हमलावर युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पूछताछ में हमले का कोई और कारण ज्ञात नहीं हो सका. उसके व्यवहार के बारे में भी जानकारी ली जा रही है."