Noida News/भूपेश प्रताप: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नई पहल से अब शहर की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी. प्राधिकरण के द्वारा 350 स्थानों पर 2739 कैमरे लगाए जाएंगे. प्राधिकरण के इस निर्णय के बाद लूटपाट, चोरी व छेड़छाड़ करने वालों की पहचान कर उनपर शिकंजा कसा जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जाम से भी मिलेगी मुक्ति
कैमरे लगने से वहीं जाम से भी मुक्ति मिलेगी. यह सभी कैमरे हाई टेक्नोलॉजी लैस होंगे. इस दौरान ओवर स्पीड चलने वालों पर भी शिकंजा कसा जाएगा. इसको लेकर एक इंटीग्रेटेड कमांडेंट कंट्रोल सेंटर भी बनेगा. जो प्राधिकरण के टावर 2 में बनाया जाएगा. जहां से 24 घंटे इन कैमरों के माध्यम से मॉनिटरिंग की जाएगी. कहीं पर भी कोई गतिविधि अगर दिखाई देगी तो तत्काल प्रभाव से कंट्रोल रूम में बैठे हुए लोग इसकी सूचना नोएडा पुलिस को देंगे. इसके बाद तत्काल प्रभाव से पुलिस मौके पर पहुंचेगी.


जगहों को किया गया है चिन्हित
नोएडा पुलिस के द्वारा इन जगह को चिन्हित किया गया. जिसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा यह कैमरे लगाए जाएंगे. करीब ढाई सौ करोड़ की लागत से यह कैमरे लगाए जाएंगे. इसको लेकर प्राधिकरण जल्द ही टेंडर निकलेगा.


यह भी पढ़ें - नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगा UP का पहला सेमीकंडक्टर पार्क


यह भी पढ़ें - ग्रेटर नोएडा में बसेगा नया शहर, 144 गांवों की लॉटरी, दिल्ली-नोएडा भी चमक-धमक में फेल


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Noida News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!