नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेंगे सस्ते प्लॉट, गरीबों को भी मिलेगा हवाई अड्डे के पास बसने का मौका

नोएडा के पास रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर. एयरपोर्ट के पास घर बनाने का सपना होगा सच क्योकि योगी सरकार के द्वारा मध्मयवर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर अब सस्ते में प्लॉट की स्कीम लाई गई है.

राहुल मिश्रा Wed, 12 Jun 2024-5:19 pm,
1/8

नोएडा इंटरनेशनल के पास बिकेगें 6500 प्लॉट

YEIDA ने नोएडा इंटरनेशनल के पास 6500 प्लॉट बेचने का एलान किया है जिसमें छोटे बड़े प्लॉट सब शामिल है. नई स्कीम के तहत प्लॉट खरीदने वाले ग्राहकों के पास अच्छा मौका है.

2/8

कितना होगा प्लॉट का आकार

नोएडा एयरपोर्ट के पास बिक रहे प्लॉटों का आकार 30 मीटर वर्ग से लेकर 4000 वर्ग के बीच में होगा. 

 

3/8

कितनी हुई बढ़ोतरी

पिछले दो सालों में इसकी कीमतों में 30 से 40 प्रतिशत की बढ़तरी हुई है. जाने-माने डेवलपर्स ने यहां आवासीय और वाणिज्यिक परियोजनाएं शुरू की है. 

4/8

कैसी होगी कनेक्टिविटी

यमुना एक्सप्रेस वे दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और दूसरी तरफ आगरा, मथुरा, अलीगढ़ के बीच है. यह फरीदाबाद और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (Eastern Peripheral Expressway) से भी सटा है.

 

5/8

कब लॉन्च होने की है उम्मीद

पिछले साल एक सफल आवासीय प्‍लॉट स्‍कीम के बाद YEIDA की ओर से जून-जुलाई में इस नई परियोजना (YEIDA Project) को लॉन्च करने की उम्मीद है.

 

6/8

कितनी होगी इसकी किमत

लगभग 500 अतिरिक्त प्लॉट बड़ी क्षेणी में आते है. जैसे सेक्टरों में उपलब्ध होंगे. 30 वर्ग मीटर के प्लॉटो की किमत 7.5 से 8 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है. 

7/8

योजनाओं में क्या होगा शामिल

योजनाओं में दो हाई-टेक शहरों, एक औद्योगिक टाउनशिप, एक हेरिटेज सिटी, एक एयरो हब, एक फिल्म सिटी और एक परिधान केंद्र के लिए 6,000 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र विकसित शामिल हो सकते है. 

8/8

क्या कहने है एस्कॉन इंफ्रा रियल्टर के एमडी का

नीरज शर्मा के अनुसार, यमुना एक्सप्रेसवे ग्‍लोबल सिटी में तब्दील हो रहा है. प्राधिकरण की ओर से प्लॉट लॉन्च करने की घोषणा से इसका आकर्षण और बढ़ेगा. यह क्षेत्र में रहने वाले विभिन्न आय समूहों के लोगों के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link