Ghaziabad news: अगर आप दिल्‍ली-मेरठ-एक्‍सप्रेस वे पर सफर करते है तो आपके लिए एक खुशखबरी है दरअसल  दिल्‍ली-मेरठ-एक्‍सप्रेस वे पर लालकुआं और एबीईएस कट के पास एंट्री और एग्जिट के लिए बनाए जाने वाले लूप का डिजाइन तैयार हो गया है. दिसंबर के पहले सप्ताह से ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो सकता है. ये लूप बन जाने से एक्सप्रेसवे का फायदा क्रॉसिंग रिपब्लिक, ग्रेटर नोएडा और लालकुआं से बुलंदशहर या गाजियाबाद की ओर जाने वाले लोगों को सबसे अधिक मिलेगा. यहां के स्थानीय लोगों ने स्‍थानीय सांसद और सड़क परिवहन राज्‍य मंत्री वीके सिंह मांग की थी. आपको बता दें कि दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर लालकुआं और क्रासिंग रिपब्लिक पड़ते हैं, लेकिन ये इलाके एक्‍सप्रेसवे से सीधे लिंक नहीं हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी कारण से यहां के निवासी हजारों लोगों को कई किलो मीटर का चक्कर लगाना पड़ जाता है. इस कारण यहां रहने वाले लोगों का पैसा तो बरबाद होता ही था, साथ ही समय की भी बर्बादी होती थी. और इसी समस्या से परेशान होकर यहां के लोगो ने कट के पास लूप बनाए जाने के लिए मांग की थी. आपको बता दे कि सड़क परिवहन मंत्री ने एनएचएआई के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर दौरा किया और दो स्थानों पर लूप बनाने के निर्देश दिए थे. एनएचएआई अधिकारियों के अनुसार जल्द ही इस डिजाइन पर मंजूरी मिलने की उम्मीद है. इसके एक सप्‍ताह बाद लूप बनाने का काम शुरू कराया जा सकता है. इस तरह अगले माह से काम शुरू होने की उम्‍मीद है.


यह भी पढे़-  शाइन सिटी घोटाला: ईडी ने प्राइमरी स्कूल की टीचर को किया अरेस्ट, मास्टरमाइंड राशिद नसीम की बताई जा रही करीबी