शाइन सिटी घोटाला: ईडी ने प्राइमरी स्कूल की टीचर को किया अरेस्ट, मास्टरमाइंड राशिद नसीम की बताई जा रही करीबी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1978132

शाइन सिटी घोटाला: ईडी ने प्राइमरी स्कूल की टीचर को किया अरेस्ट, मास्टरमाइंड राशिद नसीम की बताई जा रही करीबी

Shine City Scam: हरदोई जिले में प्राथमिक विद्यालय कटैया की प्रधानाचार्य शशिबाला सिंह के आवास पर छापेमारी की. लखनऊ से आई ED की टीम ने कई घंटे तक शिक्षिका के घर के सदस्यों से पूछताछ की. 

Shine City Scam

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के निवेशकों से हजारों करोड़ ठगकर दुबई भाग चुके शाइन सिटी (Shine City Scam) के मालिक राशिद नसीम (Rashid) और उसके गुर्गों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में ED ने हरदोई में भी छापेमारी की है. ईडी ने नसीम की करीबी बताई जाने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है. 

ईडी की टीम को मिले अहम दस्तावेज 
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम हरदोई शहर कोतवाली इलाके के धियर महोलिया गांव पहुंची. यहां टीम ने प्राथमिक विद्यालय कटैया की प्रधानाचार्य शशिबाला सिंह के आवास पर छापेमारी की. टीम यहां चार गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची थी. घर के बाहर केंद्रीय बल के जवान तैनात थे. इस दौरान ईडी ने घर के सभी सदस्यों से और शशिबाला से कई घंटे तक पूछताछ की और तलाशी ली. पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय की टीम को अहम दस्तावेज मिले हैं. जिसके आधार पर शशिबाला को गिरफ्तार कर लिया गया. शनिवार को आरोपी शिक्षिका का मेडिकल कराकर उन्हें अपने साथ लखनऊ ले गई है. 

जमीन की खरीद-फरोख्त में सामने आया नाम
जानकारी के मुताबिक, छापेमारी के दौरान ईडी की टीम ने कुछ नकदी, जेवर और कागजात बरामद किए हैं. शशिबाला के पति लखनऊ में पुलिस में तैनात हैं. वह हरदोई में पति से अलग अपने बहू के साथ रहती है. बताया जा रहा है कि शशिबाला शाइन सिटी घोटाले के मास्टरमाइंड राशिद नसीम की काफी करीबी है. कई जमीन की खरीद-फरोख्त में उसका नाम सामने आया है. जिसके आधार पर कार्रवाई हुई है. कार्रवाई के बाद शशिबाला के घर के बाहर सन्नाटा पसरा हुआ है. घर में उसकी बेटी और बहू मौजूद हैं. जबकि बेटा ईडी की टीम के साथ पीछे-पीछे गया है. फिलहाल परिवार ने इस मामले को लेकर चुप्पी साध रखी है. 

Loksabha Chunav 2024: सुभासपा से चुनाव लड़ सकते हैं बाहुबली बृजेश सिंह, ओपी राजभर ने दिया बड़ा संकेत

'बस कंडक्टर पर चापड़ से हमले का अफसोस नहीं', सुरक्षा एजेंसियों को छात्र के आतंकी गतिविधियों से जुड़े होने का शक

Trending news