Rapid X train: दिल्ली-एनसीआर के लोगों का रैपिडएक्स ट्रेन का इंतजार खत्म होने वाला है. नवरात्रि में इसका उद्घाटन किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते साहिबाबाद स्टेशन से ट्रेन का उद्घाटन कर सकते हैं. यहां पीएम मोदी जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं. इसकी तैयारियों को लेकर सोमवार को जिले के अधिकारियों ने रैपिड रेल में सफर करने के साथ-साथ स्टेशन और अन्य जगहों का जायजा भी लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रैपिड एक्स ट्रेन का संचालन अगले सप्ताह से शुरू होने की संभावना 
रैपिडएक्स का साहिबाबाद से दुहाई तक प्राथमिक खंड तैयार है. 17 किलोमीटर लंबे खंड पर इस साल जनवरी से रैपिडएक्स ट्रेन का परीक्षण किया जा रहा है. सभी स्टेशन तैयार हैं और कर्मचारी भी बैठने लगे हैं. जानकारी के मुताबिक 20 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी गाजियाबाद आ रहे हैं. पीएम रैपिड एक्स का उद्घाटन करने के बाद गाजियाबाद के वसुंधरा के सेक्टर-8 में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएम आवास योजना के प्रॉजेक्ट के लाभार्थियों को भवन की चाबी भी सौंपेंगे. इसके लिए जीडीए ने भी तैयारी तेज कर दी है. हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से तारीख का ऐलान नहीं हुआ है.


पीएम आवास योजना की चाबी देंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएम आवास योजना के प्रॉजेक्ट के लाभार्थियों को पीएम मोदी भवन की चाबी भी सौंपेंगे.  मधुबन बापूधाम आवासीय योजना के भवन तैयार हो चुके हैं. कुछ काम अभी भी बाकी हैं.  यहां पर 856 भवन बनकर तैयार हो चुके हैं. 


सीएम योगी के आने की संभावना
रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन से पहले सीएम योगी साहिबाद स्टेशन का निरीक्षण करने आ सकते हैं. सीएम योगी 12 अक्टूबर को आ सकते हैं. उनके दौरे को लेकर भी तैयारी कीर जा रही है. हालांकि अभी मुख्यमंत्री का लिखित कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है.


सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर भी तैयारी शुरू
स्टेशन से लेकर ट्रेन के अंदर तक पुलिस-प्रशासन की तरफ से सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर भी तैयारी शुरू कर दी गई. सूत्रों के मुताबिक अन्य बड़े अधिकारियों के साथ यह टीम आज यानी 10 और 12 अक्टूबर को दोबारा से निरीक्षण करने जाएगी.


रैपिड एक्स के निर्माण की प्रदर्शनी
नैशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (NCRTC) ने भी तैयारी भी तेज हो गई है.  शासन के साथ एनसीआरटीसी की टीम को-ऑर्डिनेट कर रही हैं. रैपिड एक्स के पूरे सफर को लेकर एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. इस प्रदर्शनी में ट्रेन के निर्माण में आने वाली चुनौतियों से लेकर अन्य चीजों को दिखाया जाएगा.  उद्घाटन को लेकर कहां से पीएम नरेंद्र मोदी ट्रेन में सवार होंगे, कहां तक जाएंगे.  इन सभी चीजों के लिए तैयारी की जा रही हैं. 


 जल्द होगा किराये का ऐलान
 NCRTC ने अभी तक किराये का ऐलान नहीं किया है. जानकारी के मुताबिक रैपिड एक्स के संचालन के कुछ दिन पहले ही किराये का ऐलान किया जाएगा.


Rapid Rail: रैपिड रेल को मिली रफ्तार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूर किया बड़ा रोड़ा


 


UP Gold Silver Price Today: सोने-चांदी के दाम में तेजी, जानें यूपी में गोल्ड-सिल्वर का लेटेस्ट रेट


Kanpur: कानपुर के कारोबारी के घर मिला सीक्रेट रूम, अंदर से निकला 12 किलो सोना और 4.5 करोड़ कैश