गाजियाबाद: गाजियाबाद की गाजियाबाद सदर सीट पर भी उप चुनाव होने वाला है इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ आज यहां आने वाले हैं. दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ का गाजियाबाद में जनसभा प्रस्तावित है. जहां उनके द्वारा 757 करोड़ रुपये की 112 परियोजनाओं का लोकार्पण के साथ ही शिलान्यास भी किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दौरान चुनावी होने वाली है क्योंकि गाजियाबाद विधानसभा सीट पर भी उप- चुनाव होना है. ऐसे में सीएम योगी गाजियाबाद को सौगातों से भर देने वाले हैं. सीएम के इस दौरे में 757 करोड़ की ‌परियोजनाओं की 111 परियोजनाएं गाजियाबाद को मिलने वाली है. वहीं दूसरी ओर घंटाघर में रोजगार मेला आयोजित कर युवाओं को साधने का भी पूरा इंतजाम किया गया है. 15 हजार युवाओं की यहां निजी कंपनियों में नियुक्ति करवाने की तैयारी है. वहीं 503 करोड़ की 69 परियोजनाओं के शिलान्यास के साथ ही 254 करोड़ की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण को लेकर भी सभी विभागों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.


युवाओं को साधने का प्रयास
वृहद रोजगार मेले का आयोजन उप-चुनाव से ठीक पहले कर युवाओं को साधने की पूरी तैयारी कर ली गई है. रामलीला मैदान घंटाघर पर बुधवार की सुबह 9 बजे से ही रोजगार मेला शुरू हो जाएगा जिसमें 100 से ज्यादा कंपनियां जुटेंगी और मौके पर ही इंटरव्यू लेकर 15 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे. यह नौकरियां 10 हजार रुपये से लेकर 25 हजार रुपये प्रतिमाह की हो सकती है. 18 से 40 वर्ष तक के बेरोजगार इसमें शामिल हो सकते हैं. आईटीआई डिप्लोमा वाले युवाओं के साथ ही हाईस्कूल से लेकर स्नातक बेरोजगारों को इस वृहद रोजगार मेले में रोजगार के मौके मिलने वाला है. रामलीला मैदान में टैबलेट और स्मार्टफोन के अलावा स्वरोजगार के लिए जिले के छह हजार छात्र-छात्राओं को ऋण वितरण करने की तैयारी है. शैक्षणिक संस्थाओं से सूची ले ली गई है. 


इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
डूंडाहेड़ा में बनाए गए 50 बेड के संयुक्त जिला अस्पताल का सीएम योगी लोकार्पण करेंगे. डूंडाहेड़ा संयुक्त जिला अस्पताल के साथ ही कई और परियोजनाओं की सौगात जिले को मिलने वाली है. आइए जाने किन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास सीएम योगी करने वाले हैं. 
डूंडाहेड़ा स्थित 50 बेड का अस्पताल,  राजकीय महाविद्यालय, मोदीनगर
विकास खंड भोजपुर में सभागार, धौलाना के मुकीमपुर में कस्तूरबा गांधी एकेडमिक ब्लॉक और छात्रावास, 
निडौरी में राजकीय इंटर कॉलेज, समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय
साहिबाबाद साइट-4 में वाटर हाइड्रेंट, लोनी असालतपुर में सद्भाव मंडप
220 केवी उपकेंद्र मोरटा, मुरादनगर के घूमेश्वर मंदिर में पर्यटन विकास के कार्य शिलान्यास
विजयनगर में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज और मल्टीपरपज हॉल, 
सेफ सिटी के तहत इंटिग्रेटेड सीसीटीवी कैमरों की निगरानी का कार्य
आधुनिक कारकस प्लांट, महामाया स्टेडियम के पीछे बायोडायवर्सिटी पार्क
आईटीएमएस परियोजना का कार्य,  220 केवी उपकेंद्र वसुंधरा
राजकीय आयुर्वेदिक यूनानी चिकित्सालय, राजनगर एक्सटेंशन स्थित बंधा रोड से चार्म्स कैसल तक रोड और नाला
राजनगर एक्सटेंशन में भट्टा नंबर पांच से अग्रवाल हाइट्स तक सीवरेज एवं ड्रेनेज का कार्य
मोदीनगर में सहारनपुर रेलवे लाइन के पास चार लेन का आरओबी


और पढ़ें- Bulldozer Latest News: 'बुलडोजर को न्याय बताने वालों को करारा जवाब', अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद योगी सरकार पर साधा निशाना 


और पढ़ें- 'विधर्मी जब भी मजबूत होगा, नीयत दिखाएगा'... सीएम योगी ने कट्टरपंथियों को लेकर हिन्दुओं को चेताया