Ghaziabad News: गाजियाबाद के डासना मंदिर में रामलीला मंचन के दौरान तीन मुस्लिम युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोप है कि ये युवक अपनी असली पहचान छुपा कर, अलग अलग किरदार निभाया करते थे और हिंदू नाम से फर्जी आधार कार्ड से रह रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाजियाबाद में धर्म विशेष के 3 लोगो को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार तीनो आरोपी रामलीलाओ में अपनी असली पहचान छुपा कर, अलग अलग किरदार निभाया करते थे. गिरफ्तार किए गए, दो आरोपियों के पास से हिंदू नाम के आधार कार्ड बरामद किए गए हैं. तीनो आरोपियों को उस समय गिरफ्तार किया गया है जब वो अपनी असली पहचान छिपाकर डासना के देवी मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे, जहां मंदिर महंत नरसिंहा नंद द्वारा धर्म विशेष के लोगो के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाई गई है. 


रामलीला कमेटी द्वारा रामलीला का आयोजन
दरअसल गाजियाबाद के वेव सिटी थाना क्षेत्र के डासना इलाके में आदर्श रामलीला कमेटी द्वारा डासना के देवी मंदिर परिसर में हर वर्ष रामलीला का आयोजन किया जाता है. जिसमे बीते 3 सालों से मथुरा से रामलीला मंचन करने वाली कमेटी को बुलाया जाता है, और इस वर्ष भी रामलीला कमेटी द्वारा मथुरा से रामलीला का मंचन करने वाली एक कमेटी को बुलाया गया है इस कमेटी से जुड़े लोगों के रुकने का इंतजाम देवी मंदिर परिसर में ही किया जाता है हालांकि इस परिसर में मंदिर संचालक और डासना देवी मंदिर के महंत नरसिंहा नंद गिरी द्वारा धर्म विशेष के जुड़े लोगों का प्रवेश बंद किया गया है. 


मंदिर परिसर में घुसने के दौरान गलत पहचान बताये जाने पर तीनों आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. इनमें से दो आरोपियों द्वारा मंदिर में घुसने के दौरान हिंदू नाम के आधार कार्ड दिखाए गए थे इसके बाद तीनों आरोपी को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है.


पुलिस से मिली जानकारी 
वहीं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डसना देवी मंदिर काफी संवेदनशील माना जाता है जहां मंदिर और उसके महंत नरसिंहानंद गिरी की सुरक्षा पुलिस की एक टीम हर समय तैनात रहती है. हालांकि मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने बताया कि रामलीला में काम करना उनका पुश्तैनी काम है, और वह रामलीला में कैकई , मंथरा जैसे किरदार निभाने के साथ ही ढोलक बजाने और नृत्य का काम भी करते हैं. गिरफ्तार आरोपी वजीर खान, राहुल और नानक हैं. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि रामलीला में कलाकारों के किरदार निभाने उनका पुश्तैनी काम है और उनके परिवार भी रामलीलाओं में किरदार निभा चुके हैं इसीलिए उनका नाम हिंदू नाम पर रखे गए हैं.


तीन आरोपि गिरफ्तार
वहीं पुलिस द्वारा तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच शुरू की गई है पुलिस के अनुसार जांच के बाद ही मामले से जुड़ी चीज साफ हो पाएंगे. अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है और गिरफ्तार आरोपियों के बारे में ज्यादा जानकारी जुटा रही है.


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Ghaziabad Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
यह भी पड़ें: Ghaziabad News: कौन हैं यति नरसिंहानंद, पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान से फिर सुर्खियों में आए