Ghaziabad News: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की तरफ से नया गाजियाबाद टाउनशिप का निर्माण किए जाने का प्लानिंग है. 500 एकड़ से ज्यादा जमीन पर बसने जा रही इस टाउनशिप के लिए बस शासन से फं‌डिंग की स्वीकृति का इंतजार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते वर्ष राज्य में मुख्यमंत्री शहरी विस्तारीकरण योजना के अंतर्गत शासन से फंडिंग की शुरूआत की गई थी. इस योजना में लैंड बैंक बनाने और नए शहर बसाने के लिए फंडिंग की व्यवस्था है. मुरादाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़ और गोरखपुर जैसे विकास प्राधिकरणों से शासन को प्रस्ताव भेजे गए थे। गोरखपुर और अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के लिए शासन ने फंडिंग भी की जा रही है. इसी योजना के अंतर्गत गाजियाबाद विकास प्राधिकरण से भी बोर्ड की संस्तुति के साथ नई टाउन‌शिप के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा. शासन से बजट स्वीकृत होने के साथ नया गाजियाबाद धरातल पर आकार लेने लगेगा.


ये भी पढ़ें: कुत्ते के काटने से 3 साल के बच्चे की मौत, दिखने लगे थे सांप, छिपकली, मुंह से निकलते थे झाग


क्या बोले जीडीए अधिकारी 
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के वीसी अतुल वत्स जी ने बताया कि नए गाजियाबाद टाउनशिप के लिए भूमि का सर्वे कर लिया गया है. भूमि भी चिन्हित कर ली गई है. सर्वे के आधार पर जल्द ही जीडीए बोर्ड के सामने विस्तृत प्रस्ताव रखा जाएगा. चर्चा के बाद इस प्रस्ताव पर बोर्ड की सहमति प्राप्त कर शासन का भेजा जाएगा. 


जीडीए वीसी अटल वत्स ने कहा कि नया गाजियाबाद नाम की यह अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस टाउनशिप पांच सौ हेक्टेयर में लाने की तैयारी है. यह टाउनशिप चार से पांच चरणों में विकसित की जाएगी. योजना में आवासीय के साथ- साथ व्यवसायिक और संस्थागत भूखंड पाने का भी सुनहरा अवसर जीडीए उपलब्ध कराएगा. उन्होंने बताया कि सपनों के इस शहर में जीडीए ने एड्यू सिटी, स्पोर्ट्स सिटी और मेडिसिटी विकसित करने की परिकल्पना की है. 


ये भी पढ़ें: किसानों को भी अब जनसमर्थ पोर्टल से खटाखट मिलेगा लोन, बजट में किसान क्रेडिट स्कीम का ऐलान