SP Candidate List: समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की बची हुई दो सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है. गाजियाबाद विधानसभा सीट से राज सिंह जाटव और खैर से चारु कैन को टिकट दिया गया है. सपा ने अब सभी 9 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. कांग्रेस ने मनपसंद सीट न मिलने के बाद विधानसभा उपचुनाव से किनारा कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चारू कैन अलीगढ़ के जिला पंचायत प्रमुख रहे तेजवीर सिंह गुड्डू की बहू हैं. कैन कांग्रेस पार्टी से खैर विधानसभा सीट से टिकट के लिए जोर लगा रही थीं. लेकिन जब कांग्रेस ने हाथ खींच लिए तो उन्होंने सपा से दावेदारी पेश कर टिकट झटक लिया. चारू कैन 2022 के विधानसभा चुनाव में यहां चुनाव लड़ीं थीं, लेकिन चुनाव हार गई थीं. खैर विधानसभा क्षेत्र को राष्ट्रीय लोकदल का मजबूत किला माना जाता है. 


कल नामांकन का आखिरी दिन
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इन दो सीटों पर प्रत्याशी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की तारीख खत्म होने के ठीक 24 घंटे पहले घोषित किए हैं. कांग्रेस समाजवादी पार्टी से फूलपुर, मीरापुर जैसी विधानसभा सीट चाहती थी, लेकिन अखिलेश ने गाजियाबाद और खैर सीट का ही विकल्प उसके लिए छोड़ा था. अखिलेश ने छह सीटों करहल, फूलपुर, कुंदरकी, सीसामऊ, मीरापुर और कटेहरी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी पहले ही घोषित कर दिए थे.


सीसामऊ से नसीम सोलंकी
सीसामऊ से इरफान सोलंकी की बीवी नसीम सोलंकी को टिकट दिया गया है. अंबेडकरनगर से सांसद लालजी वर्मा की पत्नी शोभावती वर्मा को कटेहरी सीट से मैदान में उतारा गया है. फूलपुर से मुज्तबा सिद्दीकी को सपा ने मैदान में उतारा है. कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव में अखिलेश ने हाजी रिजवान को साइकिल चुनाव चिन्ह पर मैदान में उतारा है. 


बीजेपी ने उतारे उम्मीदवार
बीजेपी ने भी आज ही आठ सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. उसने अभी सीसामऊ विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. कटेहरी से धर्मराज निषाद को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है, जो बसपा से तीन बार एमएलए रहे हैं. वो बसपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.पिछले विधानसभा चुनाव के पहले वो बसपा से भाजपा के पाले में आए थे. चुनाव हारने के बाद उन्हें फिर मौका दिया गया है. मंझवा से पूर्व विधायक सुचिस्मिता मौर्य को दोबारा टिकट दिया गया है. पिछली बार निषाद पार्टी यहां से चुनाव लड़ी थी. 


दीपक पटेल फूलपुर से बीजेपी उम्मीदवार
फूलपुर से दीपक पटेल भाजपा उम्मीदवार बने हैं, जो पूर्व सांसद केसरी देवी पटेल के बेटे हैं.दीपक पटेल भी बसपा से विधायक रह चुके हैं. अलीगढ़ की खैर सीट से सुरेंद्र दिलेर भाजपा प्रत्याशी होंगे. वो पूर्व बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर के पुत्र हैं. जबकि अखिलेश यादव द्वारा खाली सीट करहल से अनुजेश यादव को भाजपा उम्मीदवार बनाया गया है. वो सांसद धर्मेंद्र यादव की सगी बहन के पति हैं. यहां से सपा ने तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया है, जो मुलायम सिंह यादव के समधी लालू प्रसाद यादव के बेटे हैं.