UP School Closed: यूपी के प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, गर्मी में बिलबिलाते बच्चों को राहत यूपी में भीषण गर्मी और लू चलने की वजह से आम लोगों का हाल बेहाल है. लगातार बढ़ता तापमान लोगों को डरा रहा है. इस चिलचिलाती गर्मी में स्कूल जाने वाले बच्चों का तो हाल ही बुरा है. गर्मी के बढ़ते तापमान को देखते हुए प्रदेश के कई स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई हैं. गाजियाबाद में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने जिले में संचालित कक्षा आठ तक स्कूलों को 20 से 25 मई तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. इस आदेश में कहा गया है आदेश का सख्ती से पालन किया जाए.दिल्ली सहित उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाजियाबाद में 25 मई तक बंद रहेंगे स्कूल
जिलाधिकारी श्री इन्द्र विक्रम सिंह  गर्मी को देखते  हुए जनपद में कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 25 मई तक बंद रखने के आदेश दिए हैं.बीएसए ओपी यादव की ओर से सभी स्कूलों का आदेश का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.


बागपत में  5 दिन की छुट्टी के आदेश
जनपद में अत्यधिक गर्मी के चलते नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूलों में 5 दिन की छुट्टी के आदेश दिए गए हैं. डीएम ने 20 मई से 25 मई तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं. बढ़ती गर्मी, उमस ओर हीट वेव को दृस्टिगत रखते हुए डीएम जेपी सिंह ने  आदेश दिए हैं.


हापुड में भी स्कूल बंद
तिलमिलाती गर्मी के बीच माध्यमिक स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं तो वहीं 8वीं तक परिषदीय और  प्राइवेट स्कूलों को 15 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है.  जिले के 498 परिषदीय स्कूलों को 15 जून तक बंद किया गया है.


 हीटवेव का अलर्ट
आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में समेत देश के ज्यादातर राज्यों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है. अगले कुछ दिनों तक तापमान में बढ़त के कारण प्रचंड गर्मी का कहर बरपेगा. गाजियाबाद की तरह नोएडा में या तो स्कूलों का समय बदला गया या फिर बंद कर दिया गया है. मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के हिसाब से यह नोटिस जारी किया गया है.