Ghaziabad Viral Video: गाजियाबाद के मुरादनगर में मशहूर छोटा हरिद्वार के गंगा घाट पर एक घिनौने बाबा का महापाप सामने आया है. यहां के ढोंगी बाबा मुकेश गोस्वामी ने मंदिर के बाहर महिलाओं के लिए कपड़े बदलने का चेंजिंग रूम बनवा रखा था, लेकिन उसी में उसने एक छिपा सीसीटीवी कैमरा भी लगा रखाथा. जहां कपड़े बदलने वाली हर महिला के कैमरे की रिकॉर्डिंग हो ही थी. दो दिन पहले एक महिला जब बुद्ध पूर्णिमा पर अपनी बेटी के साथ जब मंदिर दर्शन करने गई तो बाथरूम में कपड़े बदलते वक्त उसका ध्यान सीसीटीवी की ओर गया. सीसीटीवी कैमरे का मुंह भी उसी ओर था. महिला तुरंत ही सारा माजरा भांप गई और वहां से बाहर निकली. उसने वहां मंदिर प्रशासन के लोगों और स्नानार्थियों से पूछा तो पता चला कि इसकी रिकार्डिंग तो प्राचीन शनि मंदिर के महंत मुकेश गिरी के मोबाइल पर जाती है. वो तुरंत ही बेटी के साथ महिला पुलिस स्टेशन पहुंची और सारा वाकया बताया. पुलिस ने तुरंत ही मुकदमा दर्ज कराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आलम यह है कि सिर्फ 5 दिन की रिकॉर्डिंग में ही 75 से ज्यादा महिलाओं के कपड़े बदलते वीडियो मिले हैं. ऐसे में यह मामला काफी बड़ा और संगीन हो सकता है. मामले का खुलासा होते ही महंत फरार है और पुलिस उसकी तलाश में सरगर्मी से जुटी है. महंत की गिरफ्तारी से ही पता चलेगा कि ये गंदा खेल कब से चल रहा था और कितनी महिलाओं का शिकार बनाया जा चुका है. वो महंत कहीं इस सीसीटीवी रिकॉर्डिंग को कहीं और तो नहीं भेज रहा था. 
 
पुलिस को मिली 5 दिन की रिकॉर्डिग
डीसीपी ने बताया कि इस मामले की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि घाट पर लगे करीब 8-10 कैमरों में 1 कैमरा  खुले चेंजिंग रूम के ऊपर है. वहां से जब्त किए गए डीवीआर में 5 दिन की फुटेज मिली है. इसमें करीब 300 वीडियो हैं. यह कैमरा कब लगा और कब से रिकॉर्डिंग हो रही थी, इसकी जांच की जा रही है. इसमें अन्य लोगों भी भूमिका की जांच की जा रही है. कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है और साथ ही सुरक्षा का भी पूरा इंतजाम किया जा रहा है . 


इस खुलासे से छोटा हरिद्वार के इस घाट पर आने वाले महिलाओं और अन्य श्रद्धालुओं में भी बेचैनी है. उन्हें लगता है कि ऐसी किसी रिकॉर्डिंग में उनकी बहन, बहू-बेटी को शिकार बनाया जा सकता है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच करने में जुटी है.


हर पांच दिन में डिलीट कर देता था डेटा
आरोपी महंत के खिलाफ कई जिलों में मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस को मिली डीवीआर में 75 के करीब महिलाओं की अश्लील वीडियो मिली हैं. जबकि आशंका जताई जा रही है कि उसने पेन ड्राइव में भी ये डेटा सेव कर रखा होगा. बताया जाता है कि महंत कुछ दिनों में डीवीआर से डेटा निकालकर अपने पास पेन ड्राइव में सेव कर लेता था और वहां से हटा देता था.  उधर, महंत ने सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे के तौर पर दुकानों को ध्वस्त करा दिया है. 


क्यों जाना जाता है छोटा हरिद्वार 
 देश की राजधानी दिल्ली से मेरठ की ओर चलने पर करीब 30 किलोमीटर दूर बसे मुरादनगर कस्बे में गंगनगर होकर गुजरती है. इस गंगनहर के किनारे लोगों के नहाने के लिए घाट बने हैं, खाने-पीने के लिए रेस्टोरेंट है और साथ ही कुछ छोटे-छोटे मंदिर भी बने हैं . मां गंगा का बहता पानी और मंदिर की घंटियों की गूंज की वजह से इस जगह को छोटा हरिद्वार कहा जाता है.


यह देखें - मंदिर के चेंजिंग रूम में कैमरा लगाकर महंत बनाता था अश्लील वीडियो, ऐसे खुली पोल