आलोक त्रिपाठी/गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर (Ghazipur News) में एक लेखपाल का वीडियो सोशल मीडिया (Lekhpal Bribe Video) पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में लेखपाल किसी से रुपये लेकर गिनता नजर आ रहा है. एसडीएम कासिमाबाद वीर बहादुर यादव ने मामले का संज्ञान लिया है. मामले की जांच नायब तहसीलदार कासिमाबाद को दी गई है. एसडीएम ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद मीडिया में बयान जारी करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
मामला कासिमाबाद तहसील के मरदह कानूनगो क्षेत्र के बहलोलपुर हल्का का है. यहां के लेखपाल जोखन राम पर तहसील परिसर में रिश्वत लेते का आरोप लगा है. लेखपाल का घूस लेते हुए वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिसमें एक व्यक्ति 500 और 100 रुपये की नोटों को मोड़कर लेखपाल के हाथ में पकड़ाकर आगे बढ़ जाता है. इसके बाद लेखपाल एक आदमी से बातचीत में काम हो जाने की बात करते हुए रुपये को गिनता दिख रहा है. अब वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री और जिला अधिकारी को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की गई है. 


आरोपी लेखपाल ने घूस लेने से किया इंकार
इस बारे में एसडीएम वीर बहादुर यादव ने बताया कि मुझे भी ऐसा वीडियो मिला है. नायब तहसीलदार कासिमाबाद को जांच दी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद निश्चित कार्रवाई होगी. वहीं, दूसरी तरफ लेखपाल जोखन राम ने घूस लेने से इंकार कर दिया. जोखन राम ने बताया कि एक आदमी ने मुझसे रुपये उधार लिये थे, वही पैसा मुझे उसने दिया था. 


लखनऊ के लेखपाल का भी घूस लेते वीडियो हुआ वायरल
गुरुवार को लखनऊ के मलिहाबाद के लेखपाल शशांक पटेल का भी वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वह जमीन की पैमाइश के लिए 5 हजार रुपये घूस लेते हुए दिखाई दे रहे थे. वीडियो वायरल होने के बाद मोहनलाल एसडीएम ने मामले में संज्ञान लिया. उन्होंने कड़ी से कड़ी कार्यवाही की बात कही थी.