कुशीनगर: यूजीसी नेट के पेपर लीक होने के बाद से पूरे उत्तर प्रदेश में होहला हो रहा है. इस परीक्षा में गड़बड़ी की जांच कर रही दिल्ली की सीबीआई की टीम ने बीते शुक्रवार को कुशीनगर में रहने वाले एक निखिल नामक युवक को पूछताछ के लिए उठाया था. यह आशंका जताई जा रही थी कि निखिल ने ही टेलीग्राम पर यूजीसी नेट का पेपर पोस्ट किया. जिसके बाद अब यूजीसी नेट परीक्षा में कुशीनगर के निखिल सोनी को सीबीआई ने नोटिस भेजा है. आपको बता दें कि अब यूजीसी नेट परीक्षा की पूछताछ दिल्ली में होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निखिल सोनी के खिलाफ नोटिस
यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम ने आरोपी छात्र निखिल सोनी के खिलाफ नोटिस जारी किया है, जिसमें निखिल को अब फिर से पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. जिसके बाद निखिल सोनी के घर में पसरा सन्नाटा. बीते शुक्रवार को सीबीआई संस्था की एंटी करप्शन ब्यूरो क्राइम न्यू दिल्ली की टीम ने पडरौना के सिधुआ बाजार में निखिल के घर पहुंच कर उसे अपने हिरासत में लिया. जिसके बाद पडरौना कोतवाली पहुंच कर 6 घंटे पूछताछ की थी.


6 घंटे की पूछताछ
बता दे कि इस मामलें में कुशीनगर के निखिल सोनी का नाम अब पुरी तरह से यूजीसी नेट परीक्षा में सामने आ चुका है. फिलहाल सीबीआई ने 6 घंटे की पूछताछ के बाद निखिल सोनी को उनके परिजनों को सौप दिया था. लेकिन दो दिन बाद आरोपी निखिल सोनी के खिलाफ सीबीआई ने नोटिस जारी कर अब उसे पुनः पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है.


कोटा में नीट परीक्षा की तैयारी 
पडरौना कोतवाली क्षेत्र के सिधुआ बाजार के रहने वाले व्यापारी बृजेश सोनी के 20 वर्षीय पुत्र निखिल सोनी बीते तीन वर्ष से कोटा में रहकर नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था. कहा जा रहा है की इसी बीच उसकी तबीयत खराब होने के बाद वह लखनऊ में आकर अपनी नीट की पढ़ाई की तैयारी कर रखा था. इसके बाद वह कुशीनगर अपने गांव छुट्टी लेकर चला आया. 


एंटी करप्शन ब्यूरो क्राइम न्यू की टीम
दिल्ली से पहुँची सीबीआई संस्था की एंटी करप्शन ब्यूरो क्राइम न्यू की टीम में शामिल इंस्पेक्टर धर्मवीर के आदेश अनुसार 6 सदस्यों की सीबीआई की टीम व्यापारी बृजेश सोनी के घर पहुंच कर निखिल के बारे में आसपास के लोगों से जानकारी ली और फिर उसे हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की. चर्चा है की टीम ने निखिल से पूछताछ में उसका लैपटॉप, मोबाइल व अन्य पढ़ाई से जुड़े विषयों पर गहनता से पूछताछ कर कई अहम जानकारी हासिल की थी. सीबीआई के टीम ने अब दो दिन बाद निखिल सोनी के खिलाफ नोटिस जारी कर अब उसे दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया है.



और पढ़ें- UGC NET: कुशीनगर से जुड़े NET परीक्षा में गड़बड़ी के तार,सीबीआई ने डाला डेरा