Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लोगों के लिए दिवाली पर बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है. गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की नई योजना से जिले के किसानों की चांदी हो गई है. दरअसल, गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) एक नई आवासीय योजना लॉन्च करने जा रहा है. इस योजना के लिए गीडा बोर्ड के सामने एक प्रस्ताव रखा जाना है. सूत्रों की मानें तो प्रस्ताव को मंजूरी मिलनी तय मानी जा रही है. वहीं योजना के लिए 150 एकड़ भूमि भी गीडा की तरफ से चकभोप गांव में चिन्हित की जा चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेहतरीन होगी कनेक्टिविटी
इस परियोजना से एक बेहतरीन कनेक्टिविटी होगी. जीआईडीए की यह योजना गोरखपुर-वाराणसी और गोरखपुर-बिहार के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी. इसके साथ ही गोरखपुर को लखनऊ को कनेक्ट करने वाले लिंक एक्सप्रेस वे के रास्ते से भी यहां बहुत आसानी से पहुंचा जा सकता है. 


वाराणसी हाईवे के पास होगी परियोजना 
गीडा के अधिकारी के अनुसार प्राधिकरण का विकास 1000 एकड़ क्षेत्रफल में किया जा रहा है. यह आवासीय योजना प्राधिकरण द्वारा बनाए जा रहे औद्योगिक गलियारे के ही पास बनाया जा रहा है. इस आवासीय योजना में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए फ्लैट्स बनाए जाएंगे. यहां घर मिलने के साथ-साथ भूखंड भी आवंटित किए जाएंगे. गीडा की इस परियोजना से लोगों को लिंक एक्सप्रेस वे तक पहुंचने में भी आसानी होगी. इसके साथ ही इस परियोजना के पास वाराणसी राजमार्ग भी होगा. अधिकारी ने आगे बताया कि इस परियोजना के निर्माण से औद्योगिक सेक्टर में काम करने वाले मजदूर और अन्य कर्मियों को बहुत लाभ मिलेगा. 


कालेसर में भूखंड आवंटन
गीडा के अधिकारी ने बताया कि चकभोप गांव में लगभग 150 एकड़ में इस परियोजना को विकसित किया जा रहा है. योजना के लेआउट को स्वीकृति लेने के लिए 25 अक्टूबर की गीडा बोर्ड की बैठक में रखा जाना था. लेकिन सीएम योगी के दौरे की वजह से यह अब अगली बैठक का हिस्सा होगा. उन्होंने आगे बताया कि इस आवसीय योजना को कालेसर-जगदीशपुर फोरलेन बाईपास से भी जोड़ा जाएगा. बाघागाड़ा चौक से यहां तक पहुंचने के लिए केवल 5 मिनट का समय लगेगा. इसके साथ ही गीडा ने पहले ही कालेसर में एक आवास योजना को लॉन्च किया हुआ है. जिसके लिए बहुत जल्दी ही भूखंड आवंटन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. लोगों को यहां पर लगभग 320 भूखंड मिलेंगे. 


और पढ़ें - गोरखपुर से शुरू होगा नया एक्सप्रेसवे, पूरे पूर्वांचल के 22 जिलों की बढ़ेगी पावर


और पढ़ें - गोरखपुर में बनेगा वर्ल्ड क्लास एयरपोर्ट, लखनऊ-बनारस जैसे हाईटेक होगा हवाई अड्डा


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Gorakhpur News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!