Kushinagar News: कुशीनगर के पडरौना कोतवाली क्षेत्र के छावनी इलाके में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा विवाद हो गया.  विवाद की शुरुआत तब हुई जब भिस्वा लाला में स्थापित की जा रही मां दुर्गा की प्रतिमा को लेकर विवाद छिड़ा. प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे पर बज रहे भजनों को लेकर मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने आपत्ति जताई, जिसके बाद दोनों पक्षों में तनातनी बढ़ गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विवाद जल्द ही उग्र हो गया और पत्थरबाजी देखी गई. हिंदू पक्ष ने मुस्लिम समुदाय के लोगों पर पथराव का आरोप लगाया है. पथराव के कारण मां दुर्गा की प्रतिमा में मौजूद शेर क्षतिग्रस्त हो गया. साथ ही कई लोगों को चोटें भी आईं हैं. घटना के बाद माहौल और अधिक तनावपूर्ण हो गया और बड़ी संख्या में लोग मौके पर इकट्ठा हो गए. 


बवाल के बाद कई लोग हिरासत में
सूचना मिलते ही पुलिस बल तुरंत घटनास्थल पर पहुंचा. स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया, लेकिन भीड़ और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. इस दौरान एएसपी और सीओ सहित भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया ताकि हालात को काबू में रखा जा सके.


फिलहाल इलाके में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है, और प्रशासन मामले की गंभीरता से जांच कर रहा है. पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है.


सहारनपुर में पुलिस पर पथराव मामले में 13 गिरफ्तार 
गाजियाबाद के डासना मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद के बयान के विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा ज्ञापन देने के दौरान पुलिस पर पथराव के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. सहारनपुर के शेखपुरा कदीम गांव में हुई इस घटना को लेकर 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि पुलिस को निशाना बनाकर हुए इस पथराव में कई पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे. हमलावर भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने फिर हल्के बल का इस्तेमाल कर उन्हें खदेड़ डाला था. 


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Gorakhpur Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


ये भी पढ़ें: मेरठ में मौलाना गोलीकांड के आरोपी का दिल्ली में सरेंडर, अपराधियों में एनकाउंटर का गजब खौफ