नई दिल्ली: किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' को ऑस्कर अवॉर्ड-2025 के विदेशी श्रेणी में भारत की तरफ से भेजा गया है। लापता लेडीज आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी इस फिल्म को किरण राव ने डायरेक्ट किया है। लापता लेडीज ने 6 महीने में 25 करोड़ रुपए कमाए फिल्म 'लापता लेडीज' इसी साल 1 मार्च को थिएटर्स में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को आमिर की सेकंड एक्स वाइफ किरण राव ने डायरेक्ट किया था। भले ही इसने बॉक्स ऑफिस पर लाइफटाइम 25 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया हो पर इस फिल्म की क्रिटिक्स और पब्लिक दोनों ने ही जमकर तारीफ वाला काम किया हैं।  फिल्म में रवि किशन के अलावा स्पर्श श्रीवास्तव, प्रतिभा रांटा और नितांशी गोयल ने मुख्य भूमिका निभाई है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, स्पर्श श्रीवास्तव ने का कहना है, यह मेरे और लापता लेडीज की पूरी टीम के लिए एक भावनात्मक क्षण है। मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी।वहीं दूसरी ओर रवि किशन ने कहा- पत्नी के बर्थ-डे पर महादेव ने मुझे इतना बड़ा प्रसाद दिया है। मैं बहुत खुश हूं। यकीन ही नहीं हो रहा कि मेरे 34 साल के करियर में मेरी पहली कोई फिल्म ऑस्कर में गई है। रवि किशन ने कहा मेरी फिल्म ऑस्कर में जाएगी, मुझे बिल्कुल भी विश्वास नहीं था। इसके लिए मैं पूरा श्रेय किरण राव को देना चाहूंगा। आमिर खान साहब को देना चाहता हूं। फिल्म के राइटर्स को देना चाहता हूं और मेरे साथी कलाकारों को देना चाहता हूं। क्योंकि, सभी की मेहनत रंग लाई हैं। इस फिल्म की स्टोरी बेहद शानदार फिल्म की कहानी एक ग्रामीण इलाके से शुरू होती है। गांव में शादियों का सीजन चल रहा है। दो युवक अपनी दुल्हनों को लेकर ट्रेन में चढ़ते हैं। दोनों दुल्हनों के चेहरे पर घूंघट होता है, जिसकी वजह से उनका चेहरा नहीं दिख रहा होता है। सफर खत्म होने के बाद दोनों दुल्हनें नीचे उतरती हैं और कहीं लापता हो जाती हैं। एक युवक ‘दीपक’ गलती से दूसरी दुल्हन ‘पुष्पा’ को अपने घर ले आता है। उसकी असल पत्नी ‘फूल’ वहीं स्टेशन पर ही रह जाती है।  


रवि​ किशन ने कहा अब दुनिया देखेगी कि क्यों यह नया भारत, आत्मनिर्भर भारत, बेटियों वाला भारत जो आज पूरे विश्व में चर्चा में है। वो आज कैसे आगे आ रहा है।आत्मनिर्भर भारत में एक बेटी कैसे अपनों के लिए लड़ती है। फिल्म में मैं एक पुलिस अफसर की भूमिका में हूं, जो भ्रष्ट रहता है। लेकिन, मेरे अंदर एक मानव इंसानियत भी रहती है। रवि​ किशन ने कहा जब मैं इस फिल्म का प्रचार कर रहा था, उस वक्त कभी मैंने सोचा नहीं था कि यह फिल्म ऑस्कर के लिए जाएगी। हां, इतना जरूर पता था कि फिल्म हिट होगी, नेशनल अवॉर्ड के लिए जाएगी, इतना भरोसा था। लेकिन, इतनी बड़ी कामयाबी मिलेगी, यह सच में मैंने नहीं सोचा था। मेरी मांग है कि इस फिल्म को टैक्स फ्री करके पूरे देश को दोबारा देखने का मौका देना चाहिए।  


रवि​ किशन ने कहा ऐसी फिल्म बहुत कम बनती हैं, जो दिल को छू जाती हैं। ऐसी फिल्मों से बेटियों मेंआत्मविश्वास बढ़ता है। जिससे वह कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहती हैं। फिल्म में स्पर्श श्रीवास्तव ने लीड रोल निभाया है, स्पर्श बोले मेरी पहली ही मूवी ऑस्कर के लिए जा रही हैं , जिसके लिए मैं बहुत खुश हूं. स्पर्श श्रीवास्तव ने कहा फिल्म को लेकर एक अलग ही महसूस हो रहा है। OTT प्लेटफॉर्म पर दो-तीन मूवी आ चुकी हैं। लेकिन, बड़े पर्दे पर पहली मूवी है। पहली ही मूवी ऑस्कर के लिए जा रही है। एक एक्टर के लिए इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। बहुत ज्यादा खुश हूं। मेरी मां की मेहनत और आप सभी के आशीर्वाद से मेरे जीवन में यह पल आया है। स्पर्श की मां रागिनी श्रीवास्तव ने कहा मुझे शानदार, जबरदस्त महसूस हो रहा है। 2010 से स्पर्श इस इंडस्ट्री में है। कई पल ऐसे आए, जिनमें गर्व हुआ। लेकिन,आज मैं बेहद खुश हूं। कुछ फिल्मों को भी टॉप पांच में शामिल किया गया है. हनु-मान, कल्कि 2898 AD, एनिमल, चंदू चैंपियन, सैम बहादुर जूरी के अनुसार लापता लेडीज के अलावा थंगालान, वाजहाई, उल्लोझुक्कू और श्रीकांत टॉप पांच फिल्मों में शामिल थीं।