गोरखपुर :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को BRD मेडिकल कॉलेज को 55 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों और सुविधाओं की सौगात देंगे. मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में प्रस्तावित कार्यक्रम में सीएम योगी कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के साथ ही जनहित में विभिन्न नई सुविधाओं का शुभारंभ करेंगे. लोकार्पण, शिलान्यास और सुविधाओं के शुभारंभ समारोह के मंच से मुख्यमंत्री स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण के तहत  MBBS और पैरामेडिकल छात्रों को 483 टैबलेट-स्मार्टफोन का वितरण भी करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 प्रमुख सुविधाओं का शुभारंभ 
बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों जिन प्रमुख सुविधाओं का शुभारंभ होगा उनमें 7 करोड़ 17 लाख रुपये की लागत से सीटी स्कैन मशीन और 11.25 लाख रुपये की लागत वाली लिथोट्रिप्सी मशीन का लोकार्पण खास है. इसके अलावा सीएम जेनेटिक मेडिसिन और पीडियाट्रिक्स आर्थोपेडिक्स OPD तथा मिल्क बैंक का भी शुभारंभ करेंगे.


 8 करोड़ 5 लाख की लागत
मेडिकल कॉलेज में मुख्यमंत्री द्वारा माइक्रोबायोलॉजी विभाग में सैम्पल कलेक्शन सेन्टर की स्थापना, पैथालॉजी विभाग में फुली आटोमेटिक टिशु प्रोसेसर, फुली आटोमेटिक यूरिन एनालाइजर, 5 पार्ट सिमेक्स सीबीसी एनलाइजर और न्यू एडवांस टेक्नोलॉजी का हारमोन ट्यूमर मेकर डिडक्शन की एलाइनिटी मशीन की स्थापना का शुभारम्भ और आईएचसी पैनल के रेंज का विस्तार कार्य होगा. वह फार्मेसी कालेज के विस्तार निर्माण कार्य का लोकार्पण भी करेंगे. इस पर 8.05 करोड़ रुपये खर्च किए जाएगे. 


30 करोड़ 31 लाख की लागत से बनेगा छात्रावास 
सीएम योगी मेडिकल कॉलेज में 6 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से स्थापित बर्न यूनिट, 2 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत से स्थापित नेशनल इमरजेन्सी लाइफ सपोर्ट लैब और 98 लाख रुपये से बनी स्टेडियम की चहारदीवारी का लोकार्पण करेंगे. सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के लिए 100 सीट छात्रावास के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे. इस छात्रावास के निर्माण पर 30 करोड़ 31 लाख रुपये की लागत आएगी.


ये भी पढ़ें-


UP News: सवा लाख किसानों के खाते में खटाखट पहुंचे 71 करोड़, सीएम योगी ने बाढ़ का कहर झेल रहे पीड़ितों को लगाया मरहम​


अयोध्या नाबालिग गैंगरेप केस में पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, लापरवाही में थानाध्यक्ष से लेकर चौकी इंचार्ज तक सब सस्पेंड​