कौशांबी : उत्तर प्रदेश के जिले कौशांबी से इंसानियत को शर्मशार कर देने वाली घटना सामने आई है. एक भट्ठा मजदूर अपने पोते की लाश को कंधों पर लाद कर इंसाफ की भीख मांगने चौकी पहुंच गया. आरोप है कि भट्ठा मालिक ने मजदूर के पैसे वक्त पर नहीं दिए थे. जिसके कारण उसके पोते की मौत हो गयी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला 
यह दर्दनाक घटना पिपरी थाना क्षेत्र के घूरी डिहा गांव की है. जहां पर बिहार के गया का रहने वाला शामबली पुत्र बैशाखी अपने परिवार के साथ गगन ईंट भट्ठे में रहकर मजदूरी करते हैं. बताया जा रहा है, कि उनके 6 वर्षीय पोता रोहित की ठंड लगने से अचानक तबियत बिगड़ गई थी. जिस पर शामबाली ने भट्ठा मालिक से अपनी मजदूरी के पैसे ईलाज के लिए मांगे, लेकिन भट्ठा मालिक ने मजदूर को पैसे नही दिए. पोते के इलाज के लिए शामबाली बार बार पैसों की मांग करता रहा. इलाज नहीं होने के वजह से रोहित ने दम तोड़ दिया.


कंधों पर मासूम की लाश
भट्ठा मालिक का कहना था, कि बिना इलाज के ही रोहित ठीक हो जाएगा. थोड़ी देर बाद रोहित की तबियत ज्यादा बिगड़ने लगी. इलाज नहीं होने के वजह से रोहित ने देखते ही देखते दम तोड़ दिया. इससे नाराज शामबाली अपने कंधों पर मासूम रोहित की लाश रख इंसाफ की गुहार लगाने चायल चौकी पहुंच गया.  


जांच में जुटी पुलिस 
भट्ठा मजदूर का कहना है, कि उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वह मासूम की लाश को सम्मान पूर्वक अपने गांव तक ले जाता. मामले में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद भट्ठा मालिक ने मजदूर के पैसे दे दिए. तब शामबाली मासूम के शव को लेकर बिहार राज्य के गया शहर के लिए चला गया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.