मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: प्रयागराज के शाहगंज थाना इलाके में रविवार शाम उस समय हालात बिगड़ गये, जब पुलिस ने एक बेगुनाह अधेड़ व्यक्ति को लाठियों से पीटकर लहू-लुहान कर दिया. जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ ने थाने पहुंच कर हंगामा करना शुरू कर दिया. भीड़ ने थाने में रखे गमलों को तोड़ दिया, हालात बिगड़ते देख पीएसी और कई थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों ने नाराज लोगों को समझने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस और लोगों के बीच नोक-झोंक भी देखने को मिली. लोगों ने चक्का जाम करने की भी कोशिश की. पुलिस के आला अधिकारियों ने आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वसन देकर किसी तरह लोगों शांत किया. 


हालांकि अभी भी इलाके में हालात तनावपूर्ण लेकिन हंगामे पर नियंत्रण पा लिया गया है. बता दें की घटना उस समय की है, जब मछली बाजार इलाके में भारी भीड़ एकत्र थी, तभी बीट के दरोगा ने भीड़ को हटाने के लिए लोगों को तितर-बितर करना चाहा इस बीच लोगों से पुलिसकर्मी की कहासुनी शुरू हुई. 


आरोप है की तभी दरोगा ने एक अधेड़ व्यक्ति पर लाठी मार दी, जिसके बाद नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया. घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में एकत्रित हुए लोगों ने दरोगा पर कारवाई की मांग करते हुए घण्टों थाने पर हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों की तरफ से आरोपी दरोगा पर कार्रवाई का आश्वसन मिलने के बाद लोग शांत हुए.


संपादन- आशीष त्रिपाठी