Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक ढ़ाबे पर टीन शेड में एक अवैध अस्पताल का संचालन हो रहा था. जहां छप्पर के नीचे कैंसर मरीज का इलाज किया जा रहा था. एडिशनल सीएमओ ने छापा मारकर इस अस्पताल को सीज कर दिया है. एसीएमओ ने कहा कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छप्पर के नीचे कैंसर अस्पताल
लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कछौना कस्बे के पास कटियामऊ गांव के बाहर मुख्य मार्ग के किनारे फौजी ढाबा है. इसी ढाबे के ठीक बगल में पीछे की ओर एक अस्पताल भी है. जिसका नाम फौजी हॉस्पिटल है. इस हॉस्पिटल को टीन शेड के नीचे बनाया गया है. बाहर छप्पर के नीचे एक मरीज का इलाज किया जा रहा था. जो कि कैंसर का मरीज था. यहां जनपद उन्नाव की रहने वाली पूनम का इलाज किया जा रहा था. पूनम के पति सतान ने बताया कि कैंसर के नाम से 30 हजार रुपये प्रतिमाह लिया जा रहा था और दवा के पैसे अलग से लिए जा रहे थे.


जवाब किया तलब 
नोडल अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने सीएचसी के अधीक्षक डॉक्टर किसलय वाजपेई के साथ छप्पर के अस्पताल में छापा डाला. यहां पर मरीज मौजूद था. जिससे उन्होंने पूछताछ की और उसके बाद अस्पताल को न सिर्फ सीज कर दिया. बल्कि मरीज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना एंबुलेंस से भिजवाया. इस दौरान अस्पताल संचालक मौके से भाग निकला. मामले को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रोहताश कुमार ने बताया कि पूरे मामले में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है. साथ ही जिस नोडल अधिकारी के द्वारा इसका रजिस्ट्रेशन किया गया था. उससे भी जवाब तलब किया जा रहा है.


और पढ़ें - रायबरेली में खेल-खेल में निकल गई दो मासूम बच्‍चों की जान, कार में दम घुटने से मौत


और पढ़ें - मोहिनी के पैर छूते ही पेंचकस से दनादन किए वार... लखनऊ में रिटायर्ड आईएएस की बीवी के मर्डर का सनसनीखेज खुलासा