Haridwar News: उत्‍तराखंड के हरिद्वार में रामलीला के दौरान दो कैदी जेल की दीवार फांदकर फरार हो गए. जेल से फरार दोनों कैदी बाल्‍मीकि गैंग के सदस्‍य बताए जा रहे हैं. एक हत्‍या के मामले तो दूसरा किडनैपिंग केस में जेल में बंद था. बीती रात जेल परिसर में ही रामलीला चल रही थी. इसका फायदा उठाकर दोनों कैदी सीढ़ी लगाकर दीवार फांदकर फरार हो गए. कैदी फरार होने की इस घटना ने जेल की चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश 
बताया गया कि रात करीब 8 बजे की गिनती के समय दो कैदी गायब मिलने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. शुरू में जेल प्रशासन पूरे मामले को दबाए रखा. इसके बाद तड़के घटना का खुलासा हुआ. जेल प्रशासन के मुताबिक, फरार कैदी पंकज निवासी रुडकी जुलाई 2023 से आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. दूसरा फरार कैदी राजकुमार निवासी गोंडा अगस्त 2024 से जेल में है और फिलहाल विचाराधीन है. जिलाधिकारी हरिद्वार कामेन्द्र सिंह ने बताया कि यह घोर लापरवाही है, जेल प्रशासन में जो भी इसका जिम्मेदार होगा, उस पर सख्त कार्यवाही होगी. 


झांसी में पुलिस को चकमा देकर रेप का आरोपी फरार 
वहीं, यूपी के झांसी में जिला अस्पताल से पुलिस को चकमा देखकर रेप का आरोपी हथकड़ी के साथ फरार हो गया. पुलिसकर्मियों ने उसके पीछे दौड़ लगाई. पुलिस को पीछे आता देख आरोपी नाले में कूद गया. इसके बाद पुलिस ने भी नाले में छलांग लगा दी. पुलिस ने घेराबंदी कर रेप के आरोपी को पकड़ लिया. झांसी के एरच थाना क्षेत्र के ग्राम सितोरा निवासी मोनू पाल को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस डीएनए सैंपल के लिए उसे जिला अस्पताल लेकर गई थी. सैंपलिंग के बाद पुलिस कर्मी उसे लेकर निकल रहे थे तभी वह फरार हो गया. 


 



यह भी पढ़ें : Haridwar News: 1 लाख का इनामी आरोपी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, ज्वेलर्स शोरूम मे डाली थी करोड़ों की डकैती


यह भी पढ़ें :  Haridwar News: अंडरवर्ल्ड डॉन बना जूना अखाड़े का महंत, छोटा राजन का दाहिना हाथ काट रहा उम्रकैद