UBSE Result 2024:  उत्तराखंड विदयालयी शिक्षा परिषद रामनगर ( नैनीताल ) द्वारा जारी 10वीं कक्षा के परिणाम में देवभूमि के पिथौरागढ़ जिले की गंगोलीहाट की रहने वाली प्रियांशी रावत ने इतिहास बनाते हुए 500/500 अंक प्राप्त किए हैं. प्रियांशी रावत हाईस्कूल में साधना पब्लिक स्कूल, बेरीनाग की छात्रा हैं. रिजल्ट जारी करते हुए उत्तराखंड बोर्ड के सभापति महावीर सिंह रावत ने बताया कि इस वर्ष 10वीं कक्षा में कुल 1,15,666 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. इनमें से 89.14 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एयरफोर्स अधिकारी बनने का है सपना
उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल टॉपर प्रियांशी रावत का लक्ष्य एयरफोर्स में अधिकारी बनने का है. प्रियांशी ने बताया कि वह प्रतिदिन 3 से 4 घंटे नियमित पढ़ाई करती हैं. उन्होंने बताया कि उनको मेरिट में आने का पूरा विश्वास था. लेकिन आज जब उन्हें 500 में 500 अंक मिले तो वह चकित रह गईं.


प्रियांशी के पिता हैं पूर्व सैनिक
प्रियांशी की इस सफलता के बाद उनके घर पर बधाई देने वालों की भीड़ लगी हुई है. आपको बता दें उनके पिता राजेश रावत पूर्व सैनिक हैं. वहीं माता रजनी रावत साधना पब्लिक स्कूल में शिक्षिका हैं.


रंगमंच में बन चुकी हैं श्रीराम
बेरीनाग की रामलीला में जब महिलाओं को भी पात्र निभाने का मौका मिला तो सबसे पहले प्रियांशी ने भगवान श्रीराम के पात्र की भूमिका निभाई थी. प्रियांशी रावत का परिवार मूल रूप से गनाईंगंगोली तहसील के वैशाली गांव का रहने वाला है. वर्तमान में अब परिवार बेरीनाग में रहता है.


 


और पढ़ें  -  उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी, 10वीं में प्रियांशी रावत और 12वीं में पीयूष और कंचन जोशी ने किया टॉप


और पढ़ें  -  पीयूष कोहलिया और कंचन जोशी ने किया टॉप, उत्तराखंड बोर्ड 2024 का रिजल्ट जारी