किन्नौर: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में रिकांगपिओ के पास नेशनल हाइवे-5 पर एक कार हादसे का शिकार हो गई और करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन और आईटीबीपी की रेस्‍क्‍यू टीम मौके पर पहुंची. प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक कार में तीन लोग सवार थे. उनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा शख्स बुरी तरह घायल है जिसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कार में सवार तीसरा शख्स अभी तक लापता है, जिसे ढूंढा जा रहा है. लापता शख्स को खोजने के लिए 17 बटालियन भारत-तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स को लगाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 


दूसरी तरफ उत्‍तराखंड के शिवपुरी में लगातार हो रही बारिश की वजह से हेवल नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है. हेवल नदी उफान पर है. पानी के तेज बहाव की चपेट में आकर गुरुवार रात को एक मोटरसाइकिल और एक कार बह गई. जो लोग शिवपुरी में कैंपिंग करने आए थे उन्हें सुरक्षित जगहों पर जाने को कहा गया है. हेवल नदी के किनारे जितने भी कैंप लगाए गए थे, सभी खाली करा लिए गए हैं. लेकिन, गुरुवार रात को दो लोग फंस गए थे. बाद में पुलिस-प्रशासन की मदद से उन्हें बचाया गया.


 



 


मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. खासकर देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी जिले में विशेष अलर्ट जारी किया गया है. 


 



 


मौसम बिगड़ने के मद्देनजर प्रशासन ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान हवा की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक रह सकती है.