G20 Summit Train Cancelled : दिल्‍ली में 9 और 10 सितंबर को जी-20 सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इसके चलते रेलवे ने 300 से ज्‍यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है. अगर आपभी कहीं जाने का प्‍लान बना रहे हैं तो पहले रेलवे की ओर से कैंसिल की गई ट्रेनों की जानकारी जरूर कर लें. वहीं, रेलवे ने कुछ ट्रेनों के शेड्यूल में भी बड़ा बदलाव किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये ट्रेनें रद्द 
नॉर्थन रेलवे के मुताबिक, नई दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए 9, 10 और 11 सितंबर को 300 से ज्‍यादा ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं. वहीं, 36 ट्रेन सेवाएं को शॉर्ट टर्मिनेट और शॉर्ट ओरिजिनेट की जाएंगी. इसके अतिरिक्त 15 ऐसी गाड़ियां हैं, जिनके टर्मिनल में बदलाव किया गया है. इनको नई दिल्ली के बदले पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन अथवा आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर टर्मिनेट होना होगा. 6 ट्रेन ऐसी होंगी जिनके मार्ग में परिवर्तन किया गया है.



लाखों यात्री हो सकते हैं प्रभावित
बताया गया कि 300 से ज्‍यादा ट्रेनों को रद्द करने से लाखों यात्री को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. वहीं, दिल्ली के कार्यालयों में पहले ही छुट्टी कर दी गई है. नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली में यात्रियों की संख्या को कम करने के लिए उत्तर भारत की तरफ से आने वाली लगभग सभी ट्रेनों को बादली स्टेशन पर ठहराव भी दिया गया है. 


Watch: आदित्य L1 की सफल लॉन्चिंग, PSLV से अलग होने का तीसरा चरण भी पूरा, देखें वीडियो