आलोक कुमार/कानपुर देहात: 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के आयोजन से पहले देशभर से कई तस्वीरें सामने आ रही हैं. कानपुर देहात से एक तस्वीर सामने आई है. जिसने श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन में चार चांद लगा दिए हैं. दरअसल, कानपुर देहात में सफी खान संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजने के लिए एक दरगाह की चादर तैयार की है. खास बात यह है कि इस चादर में श्रीराम की तस्वीर है, जो आपसी भाईचारे का संदेश दे रही है. यह हिंदू मुस्लिम कौमएकता को बढ़ावा देने की एक नई मिसाल है. इसके साथ ही बड़ा संदेश देने का प्रयास किया गया है कि देश में श्रीराम को लेकर मुस्लिम वर्ग की विचारधारा क्या है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देना चाहते हैं ये संदेश 
मामला कानपुर देहात के बाराजोड़ दरगाह का है. यहां सफी खानकाह संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सीआईएफ अली हक्कानी मलंग ने एक अलग और अनोखी पहल की है. उन्होंने भगवान श्री राम का झंडा लगाकर दरगाह में चढ़ायी जाने वाली चादर तैयार की है. पदाधिकारी ने कहा कि पूरे देश में यह संदेश देना चाहते हैं कि न्यायालय के फैसले का वह पूरी तरीके से समर्थन करते हैं. जिसको लंबे समय से हिंदू और मुस्लिम के बीच में विवाद बनाया जा रहा था, अब वह खत्म होता नजर आ रहा है. मुस्लिम संगठन भी राम मंदिर के निर्माण और प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन से खुश है. 


निमंत्रण मिला तो जरूर जाएंगे 
सफी खानकहा संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जियारत अली मलंग ने बताया कि श्री राम के चित्र वाली चादर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माध्यम से अयोध्या भेजने की तैयारी है. उनका यह प्रयास देश में मुस्लिम संगठनों द्वारा फैलाई जा रही भ्रामक बातों का खंडन करता है. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि अगर उन्हें राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण भेजा जाएगा तो वह अपने संगठन के साथ जरूर शिरकत करेंगे. 


आम आदमी भी कर सकेगा अयोध्या राम मंदिर का हवाई दर्शन, बनारस-प्रयागराज समेत 6 शहरों से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू