कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) से लोगों को बरगला कर धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है. चर्च में लोगों का धर्म परिवर्तन के मामले में पादरी को गिरफ्तार किया गया है. स्थानीय लोगों के हंगामे के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की. जिस समय पुलिस चर्च में पहुंची वहां पर100 से ज्यादा लोग मौजूद थे. आरोप है कि पिछले तीन दिनों से चर्च में सैकड़ों लोगों को बाहरी जिलों से बुलाकर धर्म परिवर्तन किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमीरपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना में लाखों का झोल, दो सीडीओ निलंबित


कानपुर के कल्याणपुर के चर्च का मामला
धर्म परिवर्तन का ताजा मामला यूपी के कानपुर के कल्याणपुर थाना इलाके के एक चर्च का है. बताया जा रहा है कि इस चर्च में लोगों को बरगला कर धर्म परिवर्तन कराया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चर्च में करीब 100 लोग मौजूद थे. ये सभी लोग फतेहपुर गांव से आए थे. पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो इन लोगों ने बताया कि ये लोग अपना इलाज और झाड़-फूंक कराने के लिए आए हैं.


स्थानीय लोगों ने दी पुलिस को लिखित शिकायत
इसके अलावा स्थानीय लोगों ने पुलिस को एक लिखित शिकायत दी है. उसमें कहा गया है कि इलाके के गूबा गार्डन में स्थित गुड शेफर्ड चर्च में कई दिनों से लोगों को बहला-फुसला कर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. लोगों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. इस मामले में सीओ कल्याणपुर ने बताया की इस मामले की जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


14 फरवरी से लखनऊ और नई दिल्ली के बीच फिर से दौड़ेगी Tejas Express, इतना किराया हुआ कम


UP Panchayat Chunav: ब्लॉक प्रमुख के 826 पदों पर बीजेपी की नजर, रोचक हो जाएगी तस्वीर


WATCH LIVE TV