14 फरवरी से लखनऊ और नई दिल्ली के बीच फिर से दौड़ेगी Tejas Express, इतना किराया हुआ कम
Advertisement

14 फरवरी से लखनऊ और नई दिल्ली के बीच फिर से दौड़ेगी Tejas Express, इतना किराया हुआ कम

 फिर से दौड़ेगी Tejas Express. पहले ये ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलती थी पर अब चार दिन-शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी. किराया मल्टीप्लेक्स की तरह दो श्रेणियों में होगा. 

14 फरवरी से लखनऊ और नई दिल्ली के बीच फिर से दौड़ेगी Tejas Express, इतना किराया हुआ कम

लखनऊ: देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) 14 फरवरी 2021 से दोबारा लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली (New Delhi) के बीच दौड़ेगी. ये ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी. पैसेंजर नहीं होने के चलते इसका संचालन नवंबर में बंद कर दिया गया था.

लखनऊ: नगर निकायों में अब मेरिट पर होगा ऑनलाइन ट्रांसफर, इन लोगों को मिलेगी वरीयता

छह की जगह सप्ताह में चार दिन चलेगी तेजस एक्सप्रेस
रेलवे बोर्ड ने फिलहाल तेजस ट्रेन को फैजाबाद तक चलाने में आ रही परेशानियों की वजह से इसे लखनऊ (Lucknow) तक चलाने का आदेश दिया है. पहले ये ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलती थी पर अब चार दिन-शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी. तेजस का किराया मल्टीप्लेक्स की तरह दो श्रेणियों में होगा. 

चेयर कार का किराया करीब 530 रुपये कम
यात्रियों को दोबारा आकर्षित करने के लिए इसके चेयर कार का किराया करीब 530 रुपये कम किया गया है. ये किराया लगभग शताब्दी के बराबर है. Tejas Express में वीकेंड में सफर करने के लिए यात्रियों को ज्यादा कीमत चुकानी होगी. बता दें कि यात्री नहीं मिलने की वजह से इसका संचालन नवंबर में बंद कर दिया गया था.

सभी पैसेंजरों को सेफ्टी किट 
यात्री अपना टिकट 30 दिन पहले बुक करा सकेंगे. थर्मल स्कैनिंग और लगेज सैनिटाइजेशन के बाद पैसेंजर अपनी सीट तक पहुंचेंगे. भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम सभी पैसेंजरों को सेफ्टी किट (Safety Kit) भी देगा. पहले की तरह ट्रेन होस्टेस चाय-कॉफी, खाना-पानी जैसी सेवाएं उपलब्ध कराएंगी.

सर्विस 23 नवंबर 2020 से हुई थी बंद 
लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलाई जा रही तेजस एक्सप्रेस (Lucknow-New Delhi Tejas Express) की सर्विस को 23 नवंबर 2020 से बंद कर दिया गया. वहीं अहमदाबाद से मुंबई (Mumbai-Ahmedabad Tejas Express)  के बीच चलाई जा रही तेजस एक्सप्रेस की सर्विस को 24 नवंबर 2020  से बंद कर दिया गया था. 

Yamuna Expressway: दुर्घटना के समय अपनी लेन से बाहर नहीं जाएंगे वाहन, लगाए जाएंगे क्रैश बीम

WATCH LIVE TV

Trending news