Unnao News : उन्‍नाव में अपने तीन भाइयों के साथ गंगा स्‍नान करने गए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के डिप्‍टी डायरेक्‍टर नदी में डूब गए. गंगा की तेज धारा में बहता देख गोताखोरा ने छलांग लगा दी. काफी तलाश के बाद भी अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है. गोताखोर उन्‍नाव से कानपुर तक गंगा में रेस्‍क्‍यू अभियान चला रहे हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे हुआ हादसा 
दरअसल, बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के ग्राम कबीरपुर खंभौली निवासी स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर आदित्‍य वर्धन सिंह अपने दो साथियों के साथ लखनऊ से उन्‍नाव आए थे. यहां गांव पहुंचने पर वह अपने दोस्‍तों के साथ गंगा स्‍नान करने चले गए. बताया गया कि आदित्‍य वर्धन सिंह तैरना नहीं जानते थे. नानामऊ घाट पर स्नान करते समय वह अचानक गहरे पानी में चले गए. उनके साथियों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह पलक झपकते ही गंगा की तेज धारा में बह गए. 


गोताखोर करने लगे पैसों की मांग 
दोस्‍तों ने उनकी खोज के लिए गोताखोर को बुलाया. गोताखोर ने पहले 10 हजार रुपये मांगने लगा. दोस्त हाथ जोड़ता रहा, लेकिन वह पहले पैसा देने की जिद पर अड़ा रहा. कैश नहीं था, इसलिए दोस्त ने 10 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए, लेकिन तब तक आदित्यवर्धन सिंह गंगा में बह गए. वहीं पैसे ट्रांसफर होने के बाद गोताखोर ने नदी में छलांग लगाई, लेकिन सफलता नहीं मिली. रविवार सुबह 7 बजे फिर से रेस्क्यू शुरू हुआ. अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है. 


डिप्‍टी डायरेक्‍टर के भाई बिहार सीएम के निजी सचिव 
बताया गया कि डिप्टी डायरेक्टर आदित्‍य वर्धन सिंह के चचेरे भाई अनुपम सिंह बिहार कैडर में सीनियर IAS हैं. वह बिहार सीएम के निजी सचिव भी हैं. आदित्य वर्धन की पत्नी श्रेया मिश्रा महाराष्ट्र के अकोला जिले में न्यायाधीश के पद पर तैनात हैं. डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि उनकी तलाश में उन्नाव और कानपुर में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. गोताखोर भी तलाश में जुटे हुए हैं. कानपुर के आसपास गंगा में भी तलाश की जा रही है. SDRF की टीम व 30 गोताखोर 20 किलोमीटर के एरिया में सर्च आपरेशन लेकिन अब तक कुछ हासिल नहीं हुआ है. 


 


यह भी पढ़ें : जरा भी शर्म बची है तो अफसरों को करें निलंबित, मैनपुरी में शहीद स्‍थल ढहाने पर भड़के अखिलेश यादव


यह भी पढ़ें : Mainpuri News: गजब हो गया! देश के वीर सपूत के स्मारक स्थल पर चलाया बुलडोजर