जरा भी शर्म बची है तो अफसरों को करें निलंबित, मैनपुरी में शहीद स्‍थल ढहाने पर भड़के अखिलेश यादव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2409381

जरा भी शर्म बची है तो अफसरों को करें निलंबित, मैनपुरी में शहीद स्‍थल ढहाने पर भड़के अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav: पिछले दिनों मैनपुरी जिला प्रशासन की ओर से कारगिल में शहीद हुए सैनिक के स्‍मारक स्‍थल पर बुलडोजर चलवाकर ध्‍वस्‍त कर दिया गया था. बुलडोजर एक्‍शन की तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं. 

जरा भी शर्म बची है तो अफसरों को करें निलंबित, मैनपुरी में शहीद स्‍थल ढहाने पर भड़के अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फ‍िर बुलडोजर एक्‍शन पर योगी सरकार को घेरा है. मैनपुरी में कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिक के स्‍मारक स्‍थल पर प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलवाने की कार्रवाई पर सवाल खड़ा किया है. 

अखिलेश यादव ने साधा निशाना 
सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, भाजपा अब शहीदों के स्मारक पर भी बुलडोजर चलवा रही है. मैनपुरी में कारगिल के वीर शहीद मुनीश यादव के सन 2000 में बने प्रतिमा स्मारक को मिट्टी में मिलाने का जो दुस्साहस प्रशासन ने शासन के इशारे पर किया है, उससे देश के सैनिकों और देशप्रेमियों के बीच मूक आक्रोश पनप रहा है. 

शहादत का मोल भाजपाई कभी नहीं समझ सकते 
उन्‍होंने लिखा, देश के मान-सम्मान के लिए जीवन न्योछावर करने वालों की शहादत का मोल भाजपाई कभी नहीं समझ सकते हैं, क्योंकि इतिहास गवाह है कि आजादी के आंदोलन में जो लोग स्वतंत्रता सेनानियों का साथ देने की बजाय औपनिवेशिक शासकों के कान-आंख बनकर रहे, वो भला बलिदान की कीमत क्या जानें. 

भाजपा अधिकारियों पर कार्रवाई करे 
अखिलेश यादव ने लिखा, भाजपा की सियासत शहीदों में भी भेदभाव करने लगी है. ये नकारात्मक राजनीति का निकृष्टतम रूप है. यदि भाजपा में जरा भी शर्म बची है तो मंडल से लेकर जिले स्तर के सभी बड़े अधिकारियों को तत्काल निलंबित करे और प्रतिमा-स्मारक की ससम्मान पुनर्स्थापना करे. नहीं तो हम सब मिलकर ये कार्य करेंगे. घोर, घोर, घोर निंदनीय!. 

मैनपुरी में शहीद स्‍थल पर चला था बुलडोजर 
बता दें कि मैनपुरी के किशनी क्षेत्र के घुटारा गांव में शहीद मुनीश कुमार यादव का स्‍मारक स्‍थल बना था. मुनीश कुमार कारगिल युद्ध में शहीद हो गए थे. मरणोपरांत उन्‍हें शौर्य चक्र प्रदान किया गया था. बीते दिनों मैनपुरी जिला प्रशासन ने शहीद स्‍थल पर बुलडोजर चलाकर ध्‍वस्‍त कर दिया गया. बता दें कि साल 2000 में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने शहीद स्‍थल का अनावरण किया था. शहीद के परिजनों ने पूरे मामले में डीएम मैनपुरी अविनाश कृष्‍ण सिंह से शिकायत की है.  

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Kanpur Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

यह भी पढ़ें : Mainpuri News: गजब हो गया! देश के वीर सपूत के स्मारक स्थल पर चलाया बुलडोजर
 

 

Trending news