Farrukhabad News: फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद क्षेत्र के लुकटपुरा गांव के निवासी सेना के जवान जीत कुमार देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए. कुलगाम जिले, जम्मू-कश्मीर में, सेना का ट्रक जिसमें वे राशन लेकर जा रहे थे. एक दुर्घटना का शिकार हो गया. इस हादसे में जीत कुमार (35) का बलिदान हो गया. जबकि एक मेजर सहित 13 लोग घायल हुए हैं. इन घायलों में चार नागरिक भी शामिल हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2015 में राजपुताना रेजिमेंट में भर्ती हुए 
जीत कुमार का परिवार उनके बलिदान से गहरे सदमे में है. उनके पिता सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें सेना के एक अधिकारी ने फोन कर बेटे के शहीद होने की सूचना दी. जीत कुमार, जो चार भाइयों में सबसे बड़े थे, 2015 में राजपुताना रेजिमेंट में भर्ती हुए थे और सेना की ASC कोर में चालक के रूप में कार्यरत थे. उनकी तैनाती लद्दाख में थी. जहां वे राशन की आपूर्ति का कार्य संभालते थे.


2007 में हुआ था विवाह 
जीत कुमार का विवाह 2007 में जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव बेहटा निवासी मुन्ना फौजी की पुत्री सरिता राजपूत से हुआ था. उनके दो बच्चे हैं  बड़ा बेटा दिव्यांशु (12) जो कक्षा पांच में पढ़ता है. छोटा बेटा (6) जो कक्षा एक में है. इस घटना के बाद मां गंगा श्री और पत्नी सरिता का रो-रोकर बुरा हाल है.


घर से 17 अक्टूबर को गये थे ड्यूटी 
पिछले महीने ही जीत कुमार 45 दिन की छुट्टी काटकर ड्यूटी पर लौटे थे. पत्नी सरिता ने दुख में बताया कि 17 अक्टूबर को वे वापस ड्यूटी पर गए थे. उन्हें यह अंदेशा नहीं था कि वह अब कभी लौट कर नहीं आएंगे. बेटे के शहीद होने की खबर से गांव में मातम छा गया है. स्थानीय प्रशासन ने परिवार से मिलकर सांत्वना दी है. शहीद का पार्थिव शरीर रविवार सुबह तक गांव पहुंचने की सूचना है.


इसे भी पढे़: Up Accident: बहराइच में बीजेपी नेता की सड़क एक्‍सीडेंट में मौत, फर्रुखाबाद में ट्रक और पिकअप की टक्‍कर में दो की जान


 


इसे भी पढे़: जिलाधिकारी के घर खुदाई में मिला व्यापारी की बीवी का कंकाल, जिम ट्रेनर से दोस्ती बनी जानलेवा