आलोक त्रिपाठी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां शोभायात्रा के दौरान विशेष समुदाय के युवक ने हनुमान सवरूप एक बच्चे पर जूठी और गर्म चाय फेंक दी, जिससे हनुमान सवरूप बच्चा झुलस गया. घटना के बाद मौके पर तनाव वाली स्थित हो गई. वहीं मामला बढ़ता देख पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला...
कानपुर देहात के थाना शिवली क्षेत्र के अंतर्गत कल बुढ़वा है. यहां पर शोभायात्रा के दौरान भगवान हनुमान जी का रूप धरे कलाकार पर एक विशेष समुदाय के युवक ने गर्म चाय डाल दी. इससे वह झुलस गया. वहीं घटना की जानकारी होते ही विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं थाने पहुंच गए और हंगामा करते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे. वहीं पुलिस ने पीड़ित कलाकार की तहरीर के आधार पर तीन युवकों के ऊपर मुकदमा दर्ज करते हुए एक को हिरासत में लिया है.


शोभायात्रा में फेंकी गर्म चाय 
बताते चलें कि कानपुर देहात के मैथा कस्बे में बुढ़वा मंगल के उपलक्ष्य में भगवान की शोभायात्रा निकाली जा रही थी. शोभा यात्रा में हनुमान जी का रूप धारण किए कलाकार सुरेंद्र कुमार पर फल विक्रेता शानू, मो०उमर व इमरान ने गर्म चाय फेंक दी. इससे वह झुलस गया. फल विक्रेता की हरकत देख शोभा यात्रा में शामिल लोगों ने विरोध जताया, तो वह सभी भाग गए. वहीं घटना की जानकारी होते ही थाने में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंच गए और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करने लगे. वही विवाद बढ़ता देख पुलिस ने पीड़ित सुरेंद्र कुमार की तहरीर पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया अन्य दो आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है.