India vs Bangladesh 2nd Test Kanpur: भारतीय टीम 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. दोनों टीमों ने कानपुर पहुंचने के बाद ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वहीं बांग्लादेश की टीम सीरीज ​बराबर करने के लिए मैदान में उतरेगी. कानपुर, साल 2021 के बाद पहली बार टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. 2021 में न्यूजीलैंड ने एक रोमांचक मुकाबले में भारत के खिलाफ ड्रॉ खेला था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो भारतीय टीम पिछले 41 साल से कानपुर के मैदान में कोई टेस्ट मैच हारी नहीं है. हालांकि कानपुर टेस्ट के पहले तीन दिन बारिश होने की संभावनाएं हैं. अब देखना होगा कि बारिश फैंस का मजा किरकिरा करती है या नहीं. आइए जानते हैं पिच रिपोर्ट और मौसम के बारे में.


सुबह नौ बजे कानपुर में होगा टॉस-मुकाबले की शुरुआत सुबह 9:30 बजे से होगी और टॉस 9 बजे होगा. टीम इंडिया WTC अंक तालिका में इस समय टॉप पर है.भारत ये मैच व सीरीज जीतकर अपनी स्थिति को और मजबूत करने का प्रयास करेगी. टीम इंडिया ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहला टेस्ट 280 रनों के बड़े अंतर से जीता था. दूसरा टेस्ट जीतकर टीम इंडिया की नजरें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में अपनी नंबर-1 की स्थिति और मजबूत करने पर होगी. कानपुर, साल 2021 के बाद पहली बार टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. 2021 में न्यूजीलैंड ने एक रोमांचक मुकाबले में भारत के खिलाफ ड्रॉ खेला था.


भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कब से शुरू होगा?-भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा.


आज कानपुर में कैसा रहेगा मौसम (Kanpur Weather Updates)?- इंडिया वर्सेस बांग्लादेश दूसरे टेस्ट के पहले दिन कानपुर में बारिश के तगड़े आसार दिख रहे हैं. कानपुर में वैसे तो अभी बारिश हो रही है.  आज यानी मैच के दिन भी बरसात होने की बात कही जा रही है. मैच के पहले तीन दिन बारिश में धुलने की बहुत अधिक संभावना है. ऐसे में यदि मैच रद्द भी होता है तो भारत का 41 साल से चला आ रहा नहीं हारने का सिलसिला जारी रहेगा. कानपुर के 'इंटरनेशनल ग्रीन पार्क स्टेडियम' में 27 सितंबर से खेले जाने वाले दूसरे भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. अगर बारिश हुई और मैदान गीला रहा तो टॉस ही नहीं मैच भी देरी से शुरू होगा.


टीम इंडिया का दबदबा -भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 14 टेस्ट मुकाबले खेले जा चुके हैं. भारत ने 12 मैच इसमें  जीते हैं और दो मैच ड्रॉ हुए हैं.  यानी बांग्लादेश की टीम कभी भी भारत से जीत नहीं पाई है. कानपुर में भारतीय टीम ने अब तक 23 मैच खेले हैं जिसमें 7 में भारत को जीत मिली है. वहीं, तीन मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. 


कानपुर पिच रिपोर्ट (IND vs BAN 2nd Test Pitch Report Today)-ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां चेन्नई की तरह लाल मिट्टी वाली नहीं, बल्कि काली मिट्टी से तैयार पिच मिलेगी. ये एक सपाट पिच है जो टेस्ट मैच के हर अगले दिन धीमी होती जाएगी.  यहां गेंद को उछाल भी ज्यादा नहीं मिलेगा जो स्पिनर्स से लेकर तेज गेंदबाजों तक और बल्लेबाजों के लिए भी चुनौती हो सकती है.  हर दिन पिच का अलग रुख देखने को मिल सकता है. ग्रीन पार्क के क्यूरेटर ने बुधवार को बयान दिया था और कहा था कि पिच पहले दो सत्र में तेज गेंदबाजों और आखिरी तीन दिनों में स्पिनरों की मदद करेगी.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Kanpur News और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!