Kannauj News : यूपी के कन्‍नौज जिले में बिकरू कांड जैसी घटना दोहराने की कोशिश की गई. यहां बिशनगढ़ थाना के धरनी धीरपुर नगरिया में हिस्ट्रीशीटर का घर कुर्क करने पहुंची पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी गई. ताबड़तोड़ गोलीबारी से इलाके में दहशत फैल गई. हमले में एक सिपाही को गोली लग गई थी, उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. कन्‍नौज पुलिस ने दो आरोपितों को एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व प्रधान पति का घर गिराने पहुंची थी पुलिस 
जानकारी के मुताबिक, बिशनगढ़ थाना क्षेत्र के धमनी धरपुर नगरिया निवासी पूर्व प्रधान श्‍यामा देवी के पति अशोक कुमार यादव उर्फ मुन्‍नालाल यादव के खिलाफ कुर्की का वारंट कोर्ट ने जारी किया था. सोमवार शाम को बिशनगढ़ थाना अध्‍यक्ष पारुल चौधरी और छिबरामऊ कोतवाली पुलिस बुलडोजर लेकर अशोक के गांव पहुंची थी. 


घायल सिपाही को कानपुर रेफर किया गया 
आरोप है कि जैसे ही पुलिस टीम गांव पहुंची घर से पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी गई. इसमें एक सिपाही सचिन राठी को गोली लग गई. उसे आनन-फानन कानपुर रेफर कर दिया गया. उधर, कई गांव में कई थानों की पुलिस फोर्स बुला ली गई. कन्‍नौज पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर अशोक कुमार के मकान को चारों तरफ से घेर लिया है. मंगलवार को खबर आई कि घायल सिपाही सचिन राठी की उपचार के दौरान मौत हो गई. सचिन के घर मौत की खबर पहुंचते ही मातम छा गया. 


दो घंटे बाद जवाबी कार्रवाई में आरोपितों के पैर में लगी गोली 
करीब दो घंटे तक चली घेराबंदी के बाद पुलिस को सफलता मिल गई थी. बताया गया कि शाम ढलते ही आरोपी अशोक और उसका बेटा टिंकू पुलिस पर फायरिंग कर घर से भागने की कोशिश की. इस पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर दी. इसमें आरोपी अशोक और उसके बेटे टिंकू के पैर में गोली लग गई. पुलिस ने इनके पास से दो तमंचे बरामद किया है. घर की तलाशी में एक डबल बैरल राइफल भी मिली है. पुलिस ने अशोक के घर को बुलडोजर से ध्‍वस्‍त कर दिया है.