Kanpur News: कानपुर देहात के रूरा कस्बे में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई, जहां जाम खुलवाने के दौरान भाजपा नेता और पुलिसकर्मियों के बीच विवाद हो गया, जो बाद में मारपीट तक पहुंच गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह घटना तब हुई जब रूरा कस्बे के अंडरपास में पुलिस अधीक्षक (एसपी) बीबीजीटीएस मूर्ति की गाड़ी जाम में फंस गई. मौके पर जाम हटवाने के लिए एसएसआई लक्ष्मण सिंह, दरोगा देवेंद्र कुमार यादव और सिपाही सतीश यादव तैनात थे.


इसी दौरान भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व कोषाध्यक्ष अभिषेक दीक्षित उर्फ बऊआ, अपने तीन साथियों के साथ अंडरपास में जाम में फंसे हुए थे. जब उन्होंने जाम हटाने की मांग की, तो दरोगा देवेंद्र यादव और सिपाही सतीश यादव के साथ कहासुनी हो गई. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने भाजपा नेता को हिरासत में लेकर थाने ले आए और वहाँ कथित रूप से लात-घूंसे से पिटाई की. अभिषेक ने आरोप लगाया कि दोनों पुलिसकर्मियों ने उन्हें बुरी तरह पीटा, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं.


यह खबर फैलते ही भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं में गुस्सा फैल गया. भाजपा के ब्लॉक प्रमुख, चेयरमैन समेत लगभग 50 कार्यकर्ताओं ने देर रात थाने का घेराव कर लिया और दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दरोगा देवेंद्र यादव और सिपाही सतीश यादव को निलंबित कर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए.


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Kanpur Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


यह भी पड़ें : बेकाबू गाड़ी ने बाइक सवार को मारी जबरदस्त टक्कर, मां-बेटे की मौत, दो गंभीर
यह भी पड़ें : यूपी में रावण का 155 साल पुराना मंदिर, दशहरे पर सिर्फ एक दिन खुलता है, भव्य शृंगार के साथ होते हैं दर्शन