Mukhtar Baba News: उत्तर प्रदेश में 3 जून 2022 को नई सड़क पर हुई हिंसा के मुख्य आरोपी मुख्तार बाबा की 19 करोड़ रुपये की संपत्तियां कमिश्नरेट पुलिस ने चिह्नित कर कुर्क कर दी हैं. यह कार्यवाही उन्नाव में स्थित उसके चारों संपत्तियों पर आज कमिश्नरेट की बजरिया थाने की पुलिस ने की है. चिह्नित चार संपत्तियों में आज डुगडुगी बजाकर कमिश्नरेट पुलिस ने कुर्क की. नई सड़क पर हुई हिंसा के बाद थाना बजरिया में उसके खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

SIT जांच में नाम आया था सामने
तीन जून 2022 को कानपुर में नई सड़क पर हुई हिंसा के बाद हुई एसआइटी जांच में मुख्तार बाबा का नाम आया था. और हिंसा के लिए जौहर फैंस एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हाशमी को आर्थिक मदद बिल्डर हाजी वसी और बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा ने प्रदान की थी. 


यह संपत्तियां होंगी जब्त
मुख्तार बाबा के बेटे महमूद उमर के नाम कटरी पीपरखेड़ा में गाटा संख्या 1718 छ नंबर पर 4500 वर्ग मीटर जमीन है. इसका मूल्य सर्किल रेट के हिसाब से दो करोड़ रुपये है. हालांकि, बाजार में इसकी कीमत करीब छह करोड़ रुपये के आस-पास की बताई जा रही है.


मुख्तार बाबा के बेटे महमूद उमर के ही नाम कटरी पीपर खेड़ा में गाटा संख्या 1800 ख में 2000 वर्ग मीटर और गाटा संख्या 1752 में 1700 वर्ग मीटर जमीन है. इसका सर्किल रेट के हिसाब से मूल्य करीब 1.62 करोड़ रुपये आंका जा रहा है. हालांकि बाजार में इसकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये है.


मुख्तार बाबा के ही बेटे महमूद उमर के नाम कटरी पीपर खेड़ा में गाटा संख्या 1731 ख, 1750 ग, 1772 घ में 4050 वर्ग मीटर जमीन और भी है. इसका सर्किल रेट के हिसाब से मूल्य 1.78 करोड़ रुपये है. तो वहीं  बाजार में इस जमीन की कीमत करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये के करीब बताई जा रही है.


मुख्तार के दूसरे बेटे वकार के नाम भी हाईवे पर गाटा संख्या 1013 क, 1013 ख, 1015 क, 1016 क और 1017 क में 654 वर्ग मीटर जमीन है. इसका भी सर्किल रेट के हिसाब से मूल्य 1.19 करोड़ रुपये के करीब बताया जा रहा है. इसकी बाजार में कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये आंकी जा रही है.


हिंसा द्वारा माहौल बिगाड़ने की थी कौशिश
हिंसा का कारण भाजपा नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणी को बताया गया था. जिसके विरोध में एमएमए जौहर फैन्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात जफर हाशमी ने बाजार बंदी की घोषणा की थी. इसके बाद दुकानें बंद कराने को लेकर यह हिंसा हुई थी. 


और पढ़ें  -  छिपकली के जैसे खाली मकानों में सरपट चढ़ने वाला चोर गिरफ्तार, 'बंटी चोर'पर 36 से ज्यादा मुकदमे


और पढ़ें  -  सीएम योगी का डीप फेक वीडियो बनाने वाला दबोचा गया, UP STF ने कसा शिकंजा