Kanpur News : पुरी से नई दिल्ली की ओर जा रही ट्रेन 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के साथ कुछ ऐसा हुआ कि लाखों लोगों को परेशान होना पड़ा. दरअसल, पेंटो चंदारी स्टेशन के स्टार्टअप सिग्नल पर ट्रेन का ओवर हेड तेज हवा के कारण इलेक्ट्रिक लाइन में जा फंसा. आधी रात को पुरुषोत्तम ओएचई फेल हो जाने खड़ी रही जिससे अप और डाउन रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन स्थगित रहा. यह सब चंदारी स्टेशन के सिग्नल प्वाइंट पर हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सवा लाख यात्री को हुई परेशानी
डाउन रेलमार्ग की बात करें तो रात 1.09 बजे ट्रेनों को संचालित कर दिया गया लेकिन अप लाइन पर संचालन सुबह पौने छह बजे  शुरू हो पाया. जिससे डिब्रूगढ़ राजधानी के साथ ही 38 ट्रेन एक से छह घंटे तक जहां की तहां फंसी रही. ऐसे में सवा लाख यात्री भी बीच यात्रा में फंसे रहे. रात लगभग 12.03 बजे जब चंदारी स्टेशन के स्टार्टअप सिग्नल को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पार करने लगी तो इतनी तेज हवा चली कि ओएचई के तार लहराए और ट्रेन के पेंटो से उलझ गए जमससे स्पार्किंग हुई और बिजली ट्रिप भी हो गई. पुरुषोत्तम के साथ ही इस सेक्शन की सभी ट्रेन जहां थी वहीं रुकी रहीं. 


सुबह संचालन  शुरू हुआ
सूचना पर एसीएम संतोष त्रिपाठी के साथ ही एसएस अनिल तिवारी ने व्यवस्थाओं का जायजा कानपुर सेंट्रल पर जाकर देखा और पाया कि मौके पर इलेक्ट्रिक अमला टॉवर और तामझाम के साथ वहां पहुंचा है. डाउन मार्ग पर करीब एक घंटे के बात ट्रेन चल पाई थी. वहीं, अप मार्ग पर पौने छह घंटे तक माने सुबह 5.40 बजे ही ट्रेनें चलाई जा सकीं. इस दौरान डिब्रूगढ़ राजधानी, सियालदह राजधानी के साथ ही भुवनेश्वर राजधानी, हावड़ा दूरंतो और प्रयागराज एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस जैसी और ट्रेंनों और सात मालगाड़ी का संचालन बाधित हुआ. कुल ट्रेनों की बात करें तो 38 ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ. 


और पढ़ें- UP Weather Live: यूपी के कई इलाकों में झमाझम बारिश, उमस भरी गर्मी से लोगों को मिल रही राहत, ये रहा मौसम का पूरा अपडेट


और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 25 June 2023: मिथुन और कन्या राशि को आर्थिक रूप से हो सकता है बड़ा लाभ, जानिए 12 राशियों का हाल


WATCH: सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को छूकर उड़ान भरते दिखे लड़ाकू विमान, देखें Super Exclusive Video