Kaushambi Blast: कौशांबी पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है. कौशांबी जिले के भरवारी कस्बे में रविवार को पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में घायल तीन और मजदूरों की बृहस्पतिवार मौत हो गई है. बृहस्पतिवार को हुए तीन मजदूरों समेत अब तक 11 लोगो की मौत हो गई है. वही 5 घायल मजदूर अभी भी अस्पताल में जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे है. घटना के पांचवें दिन तीन मजदूरों की मौत की जानकारी मिलते हो परिजनों में कोहराम मच गया है. वहीं पुलिस ने तीनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बे के खलीलाबाद मोहल्ले में रविवार को अज्ञात कारणों से पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया था. इस ब्लास्ट में पटाखा फैक्ट्री के मालिक शराफत अली के बेटे शाहिद समेत सात लोगों की मौत हो गई थी. वही आठ मजदूर गंभीर रूप से घायल थे जिनका इलाज प्रयागराज के एसआरएन में चल रहा था. बृहस्पतिवार को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में इलाज के दौरान चमन्धा गांव के रहने वाले 14 वर्षीय राकेश पटेल, 40 वर्षीय मुन्ना और 32 वर्षीय मुकेश की मौत हो गई है. बृहस्पतिवार को हुए तीन लोगों की मौत के बाद पटाखा फैक्ट्री हादसे में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है. 


एक ही गांव के तीन लोगों की मौत होने की जानकारी मिलते हैं गांव में एक बार फिर से कोहराम मचा हुआ है. मृतक के पारिजनों को मौत की जानकारी मिलते ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वही तीन लोगों की मौत की जानकारी मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंचकर तीनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हादसे के 5 दिन बीत जाने के बावजूद भी जिला प्रशासन अभी तक हादसे के कारणों का पता नही लगा सका. जबकि जिलाधिकारी राजेश कुमार राय ने घटना की मजिस्ट्रेट ली जांच के लिए एडीएम न्यायिक की अध्यक्षता में तीन सदस्य जांच कमेटी का गठन किया है. 


वहीं हादसे के पास से जिला प्रशासन लगातार पटाखों की दुकानों और भंडारण स्थान पर छापेमारी कर रहा है. पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री में हादसे में घायल तीन और लोगों की इलाज के दौरान प्रयागराज में मौत हो गई है मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस बल को भेजा गया है. पोस्टमार्टम वह अन्य विधि करवाई करवाई जा रही है. पटाखा फैक्ट्री मालिक के लापरवाही किए जाने के सवाल पर उन्होंने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की विस्तृत जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़े- UP Board Exam: यूपी बोर्ड 12वीं के दो पेपर व्हाट्सएप पर लीक, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप